·        कांग्रेस सरकार बनने पर अंबाला में होगा आईएमटी का निर्माण- हुड्डा

·        ये सिर्फ लोकसभा चुनाव नहीं है बल्कि संविधान को बचाने की लड़ाई- हुड्डा

·        बीजेपी के विरुद्ध लड़ने के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र है सबसे बड़ा हथियार- चौधरी उदयभान

·        जहां-जहां कांग्रेस का घोषणापत्र पहुंचेगा, बीजेपी का सफाया होता जाएगा- चौधरी उदयभान

·        कांग्रेस जो कहती है वो करती है, 5 न्याय और 25 गारंटी को पूरा करेगी कांग्रेस- वरुण मुलाना

·        संविधान को बदलने की बात करने वाली सरकार को ही बदल डालेगी जानता- वरुण मुलाना

चंडीगढ़, 2 मईः कांग्रेस की सरकार बनने पर अंबाला में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए आईएमटी का निर्माण किया जाएगा। यह ऐलान किया है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने। हुड्डा आज हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के साथ अंबाला से कांग्रेस उम्मीदवार वरुण मुलाना का नामांकन करवाने पहुंचे थे। इस मौके पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता व विधायक भी मौजूद रहे।

नामांकन से पहले आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह सिर्फ लोकसभा चुनाव नहीं है बल्कि देश के संविधान को बचाने की लड़ाई है। इसीलिए विपक्षी दलों ने एकजुट होकर इंडिया गठबंधन बनाया है। हरियाणा में यह गठबंधन पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहा है और 36 बिरादरी बीजेपी को मात देकर इंडिया गठबंधन को जीतने जा रही है। यह जीत केंद्र के साथ हरियाणा में भी कांग्रेस सरकार की नींव रखेगी।

कांग्रेस सरकार बनने पर केंद्र में 30 लाख तो हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा युवाओं को बिना पेपर लीक योग्यानुसार पक्की सरकारी नौकरी मिलेगी। साथ ही किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज से मुक्ति दी जाएगी। प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और बुजुर्गों को ₹6000 बुढ़ापा पेंशन मिलेगी। प्रदेश में 300 युनिट मुफ्त बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर देना भी कांग्रेस का वादा है। कांग्रेस के घोषणापत्र में महिलाओं को नौकरियों में 50% आरक्षण और सालाना 1 लाख रुपया देने का भी वादा किया गया है।

चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बीजेपी के विरुद्ध लड़ने के लिए घोषणापत्र के रूप में सबसे बड़ा हथियार हमें सौंपा है। जहां-जहां कांग्रेस का घोषणापत्र पहुंचेगा, वहां से बीजेपी का सफाया होता जाएगा। यह घोषणापत्र गांधी, नेहरू और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के सपने को पूरा करने वाला दस्तावेज है। क्योंकि कांग्रेस की 25 गारंटी हर वर्ग के लिए भागीदारी व न्याय सुनिश्चित करती हैं।

चौधरी उदयभान ने कहा कि वरुण मुलाना के रूप में पार्टी ने अंबाला से एक बेहद ही जुझारू, शिक्षित और संघर्षशील युवा को चुनाव में उतारा है। विधायक के तौर पर उनका प्रदर्शन इतना शानदार रहा है। विपक्ष में होते हुए भी उन्हें सर्वश्रेष्ठ विधायक चुना गया है। अगर ऐसा उम्मीदवार लोकसभा में अंबाला का प्रतिनिधित्व करेगा तो निश्चित ही संसद में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा।

इस मौके पर वरुण मुलाना ने ‘हाथ बदलेगा हालात’ और ‘लड़ेंगे-जीतेंगे’ नारे के साथ समर्थकों का उत्साह बढ़ाया और उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से 5 न्याय और 25 गारंटी की बात की गई है। कांग्रेस जो कहती है, उसे पूरा करती है। जबकि भाजपा वादे और दावे तो बड़े-बड़े करती है लेकिन काम छोटा भी नहीं करती। किसानों पर लाठी-गोली बरसाने और बेरोजगारी के चलते युवाओं को देश छोड़ने के लिए मजबूर करने वाली बीजेपी को जनता सत्ता छोड़ने के लिए मजबूर कर देगी। जनता संविधान को बदलने की बात करने वाली सरकार को ही बदल डालेगी।

error: Content is protected !!