पंजाब से गाड़ियों में भरकर लाई जा रही थी अवैध शराब, गिरफ्तार आरोपित पंजाब के रहने वाले हैं दो सगे भाई

चंडीगढ़, 31 मार्च- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चला रखा है। इसी के तहत सीआईए सिरसा पुलिस की अलग-अलग दो टीमों ने बाजेकां नाका व घग्गर पुल गांव खैरेकां क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान करीब 13 लाख रुपये की कीमत की 264 पेटी अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद किया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए अवैध शराब के साथ पकड़े गए आरोपियों की पहचान थाना सिंह व लखविंदर सिंह पुत्रान पप्पू राम निवासी मंशीया बस्ती, शहर जीरा, पंजाब के रूप में हुई है। दोनों आरोपित सगे भाई हैं। उन्होंने बताया कि सीआईए सिरसा पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान बाजेकां रोड़ सिरसा क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी। तभी पुलिस पार्टी ने डबवाली की तरफ से आकर सिरसा शहर होते हुए एक पिकअप गाड़ी आती दिखाई दी और जांच करने पर गाड़ी से 106 पेटी अंग्रेजी शराब मार्का रॉयल स्टैग बरामद हुई।

इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि वहीं एक अन्य घटना में सीआईए पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान घघर पुल गांव खैरेकां सिरसा क्षेत्र में चेकिंग के दौरान डबवाली की तरफ से आ रही बोलेरो पिकअप गाड़ी 158 पेटी अंग्रेजी मार्का मैकडॉल शराब बरामद हुई।

सीआईए प्रभारी ने बताया कि गाड़ी चालकों को उक्त शराब का लाइसेंस व परमिट पेश करने के लिए कहा गया, जिस पर दोनों ड्राइवर कागजात पेश नहीं कर सके और न ही कोई संतोषजनक जवाब दे पाए । पकड़े गए दोनों व्यक्तियों के खिलाफ थाना सदर सिरसा में आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई। पकड़े गए दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान शराब तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!