अधिवक्ताओं व समाजसेवियों में रोष, पुलिस आयुक्त से सुरक्षा की लगाई गुहार

गुडग़ांव, 29 मार्च (अशोक): जिला बार के पूर्व अध्यक्ष व समाजसेवी कुलभूषण भारद्वाज व उनके परिवार को उनके मोबाइल नंबर पर किसी असामाजिक तत्व ने जान से मारने की धमकी दी है। कुलभूषण भारद्वाज ने इसकी सूचना सैक्टर 14 पुलिस थाना में लिखित रुप से देते हुए सरकार व जिला तथा पुलिस प्रशासन से मांग की है कि उन्हें सरकारी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो सके। उनका कहना है कि यदि पुलिस प्रशासन ने उनकी इस मांग को गंभीरता से नहीं लिया और उनके व उनके परिवार के साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित हो जाती है तो उसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन ही होगा।

कुलभूषण भारद्वाज ने पुलिस थाना में दी गई शिकायत में कहा है कि शुक्रवार की प्रात: 10 बजकर 10 मिनट पर मोबाइल नंबर 923280034059 जोकि पाकिस्तान का नंबर है से उनके मोबाइल पर कॉल आई और कॉल करने वाले ने उन्हें व उनके परिवार को जान से खत्म करने की धमकी भी दी। उनका कहना है कि वह अधिवक्ता होने के नाते देश की विभिन्न अदालतों में भी केसों की पैरवी के लिए उनका आना-जाना रहता है। उन्हें डर है कि कट्टरपंथी गौतस्कर कभी भी कहीं भी उन पर जानलेवा हमला कर सकते हैं। उनका यह भी कहना है कि सामाजिक मुद्दों व गौतस्करी के मुद्दों पर आवाज उठाते रहे हैं। इससे पूर्व भी उन्हें समय-समय पर कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं। वह खुले में नमाज अता करने को लेकर हुए आंदोलनों तथा समाज से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर हुई महापंचायतों में भी कट्टरपंथियों के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहे हैं। उनका कहना है कि इस शिकायत के बारे में उन्होंने पुलिस आयुक्त को भी व्यक्तिगत रुप से पेश होकर अवगत करा दिया है और उन्होंने शिकायत की जांच कराने व उनकी तथा उनके परिवार की सुरक्षा का आश्वासन भी दिया है। उधर जिला बार के सदस्यों में इस धमकी को लेकर काफी रोष देखने को मिल रहा है।

अधिवक्ताओं का कहना है कि यदि साथी अधिवक्ता को इस तरह की धमकियां मिलती रही तो वे आमजन को न्याय दिलाने का कार्य कैसे कर सकेंगे। इसलिए जिला प्रशासन को इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही करनी चाहिए।

error: Content is protected !!