चंडीगढ़, 12 मार्च- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज हरियाणा राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में श्री नायब सिंह सैनी को हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।        

निवर्तमान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, वरिष्ठ भाजपा नेताओं और राज्य सरकार के अधिकारियों की उपस्थिति में श्री नायब सिंह सैनी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।       

इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल ने श्री कंवर पाल, श्री मूलचंद शर्मा, श्री रणजीत सिंह, श्री जय प्रकाश दलाल और डॉ. बनवारी लाल को भी मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।       

श्री नायब सिंह सैनी वर्तमान में कुरूक्षेत्र से सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे है। वह 2014 में नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक और हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री भी रहे। इसके अलावा वे भारतीय जनता पार्टी में अनेक पदों पर भी रहे है।

  उल्लेखनीय है नायब सिंह सैनी का जन्म 25 जनवरी 1970 को अंबाला के एक छोटे से गाँव मिर्ज़ापुर माजरा में हुआ। उन्होंने बीए, एलएलबी तक की शिक्षा ग्रहण की है।       

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता, सांसद श्री संजय भाटिया, हरियाणा भाजपा प्रभारी बिप्लव देब, विधायक, पूर्व मंत्री, मुख्य सचिव, श्री संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री. वी.उमाशंकर, पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, श्रीमती आशिमा बराड और सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक श्री मंदीप सिंह बराड़ सहित कई अधिकारी, भाजपा पदाधिकारी एवं उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!