6 मार्च को दिल्ली की ओर मार्च फिर से शुरू करने वाले किसान रविवार को देशव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन करने के लिए तैयार हैं. किसान रविवार को चार घंटे के लिए देशव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन करेंगे. ‘रेल रोको’ विरोध, दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा.

 किसान नेताओं ने कहा कि किसानों को दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है. सरकार नहीं चाहती है कि किसान दिल्ली आएं और अपने अधिकारों के लिए प्रदर्शन करें.

चंडीगढ़/दिल्ली, 10 मार्च, 2024 – देश के कई राज्यों के किसान इस समय आंदोलनरत हैं. दिल्ली चलो मार्च टलने के बाद आज किसान एक बार फिर सड़क पर उतरेंगे. 6 मार्च को दिल्ली की ओर मार्च फिर से शुरू करने वाले किसान रविवार को चार घंटे के लिए देशव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन करेंगे. ‘रेल रोको’ विरोध, जो दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन में हरियाणा और पंजाब में लगभग 60 स्थानों पर सैकड़ों किसान विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं और ट्रेनों में कुछ व्यवधान पैदा होने की संभावना है. किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंढेर ने शनिवार को कहा कि ‘रेल रोको’ विरोध के दौरान सैकड़ों किसान फिरोजपुर, अमृतसर, रूपनगर, गुरदासपुर जिलों सहित पंजाब के कई स्थानों पर रेलवे पटरियों पर बैठेंगे.

भारती किसान यूनियन (एकता उगराहां), भारती किसान यूनियन (दकौंदा-धनेर) और क्रांतिकारी किसान यूनियन – किसानों के संगठन जो संयुक्त किसान मोर्चा का हिस्सा हैं – भी ‘रेल रोको’ आंदोलन में भाग लेंगे. ‘रेल रोको’ विरोध प्रदर्शन से पहले सभी सीमाओं पर सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है.

error: Content is protected !!