वार्ड-9 में 2 करोड रू के कार्यो का शुभारंभ-एनआईटी विधायक नीरज शर्मा

चंडीगढ़/फरीदाबाद, 07 मार्च 2024 – फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र से विधायक नीरज शर्मा ने आज दिनंाक 07 मार्च को एनआईटी विधानसभा के वार्ड-9 में 2 करोड रू के कार्यो का शुभारंभ किया। विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि एनआईटी विधानसभा के कार्यो को लेकर लगातार संधर्ष जारी है लेकिन यह सरकार सिर्फ एनआइटी विधानसभा के साथ भेदभाव करने का काम करती आ रही है इनका सबका साथ सबका विकास का नारा झूठा साबित हुआ है।

विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि एनआईटी विधानसभा में सीवर ओवरफ्लो, नाले ओवरफ्लो, टूटी सडको के कारण 2 मौते हो चुंकी है उसके बावजूद यह सरकार की आखें नही खुल रही है।

सबका साथ सबका विकास का नारा झूठा–
विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि दिसंबर 2023 विधानसभा सत्र में तारकिंत प्रश्न संख्या 9 में सरकार से पूछा कि क्या यह तथ्य है कि नगर निगम फरीदाबाद में निधि के अभाव के संबंध में नगर निगम फरीदाबाद द्वारा निदेशक, शहरी स्थानीय निकाय को अपने पत्र क्रमांक एम.सी.एफ.एस.ई 2023/978 दिनांक 12.10.2023 के माध्यम से एनआईटी विधानसभा के विकास कार्यों की 27.48 करोड रुपए की फाइल भेजी थी तथा उसमें उक्त कार्यों को करवाने की आवश्यकता भी वर्णित की गई थी। यदि हां तो उक्त फाइल की वर्तमान स्थिति क्या है? तथा उक्त फाइल के कब तक स्वीकृत होने की संभावना है तथा उपरोक्त कार्य कब तक पूरे हो जाएंगे। इस पर सरकार ने जवाब देते हुए बताया कि सरकार द्वारा जारी प्राथमिकता सूची दिनांक 01.06.2023 के अनुसार कार्य नगर निगम के कार्यक्षत्रे के अंतर्गत आते हैं। दिनांक 30.11.2023 तक, नगर निगम, फरीदाबाद के पास ₹ 626.59 करोड़ उपलब्ध हैं। यदि नगर निगम अपने क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए धन उपलब्ध कराने में असमर्थ है, तो सरकार नगर निगम को अतिरिक्त अनुदान देगी।

इसपर विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा में बोलते हुए कहा कि 2 महीने से फाईल मंत्री महोदय के पास से होकर मुख्यमंत्री कार्यालय में लम्बिंत है लेकिन पास नही की जा रही है। मेरी विधानसभा के वार्ड-5 बालकल्याण स्कूल पॉकेट, वैध रोड, कुमाउ मदिंर रोड, नेतराम सरिया रोड, जीवन नगर भाग-1 एंव भाग-2, वार्ड-9 नंगला इन्कलेव, नगंला से सरूरपुर वाली मुख्य रोड, सुभाष चौक से गाजीपुर रोड, लालू एसटीडी से गाजीपुर, अटल चौक से सोनिया चौक, भडाना चौक, सरंपच चौक, गजीपुर रोड, डबुआ कालोनी, डबुआ गांव, गांव बाजडी, जवाहर कालोनी डिपोजल के पास, खंड बी, कपडा कालोनी, 60 फीट रोड, दयाशकंर गिरी वाली रोड, गांव गौछि, राजीव कालोनी, संजय कालोनी की स्थिति काफी खराब है। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मुझे तारीख बताई जाए कि कबतक मेरी विधानसभा के लिए पैसा अलॉट किया जाएगा। विधायक नीरज शर्मा ने सदन में सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पैसे निर्गत नही किए गए तो मैं अपने साथ 2 गज का कपडा लेकर आया हूँ और मैं इसे धारण कर जिदंगी गुजार दूंगा। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता जी के कहने पर मंत्री जी ने 1 माह के समय का आश्वासन सदन में दिया था। दिनांक 16 जनवरी को 1 माह पूरा होने के बाद जब सरकार द्धारा पैसे निर्गत नहीं किए गए तो उनके द्वारा 17 जनवरी को चंडीगढ़ में कपडे त्यागने का काम किया था।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि जो सरकार सदन में अध्यक्ष के सामने झूठ बोल सकती है वह यह कहना छोड दे सबका साथ सबका विकास।

आज विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि उनके सधषर््ंा के कारण ही सरकार को 27.28 करोड में से लगभग 10 करोड के टैंडर लगाने पडे थे, जिसमें से आज अतंराम फौजी मार्ग सुभाष चौक से गाजीपुर रोड पर सीवर लाईन डालने का कार्य लगभग 47 लाख रू, गुलाब पाकेट एंव हां हां काली मदिंर पाकेट में सीवर लाईन डालने का लगभग 59 लाख, भडाना चौक से सुभाष चौक तक दोनो तरफ आरसीसी नाला बनाने का लगभग 57 लाख रू के कार्यो की शुरूवात की गई है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि अगर सबका साथ सबका विकास का नारा सही होता तो आज मुझे इन कपडों में संधर्ष नही करना पडता। विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि मै सधंर्ष निरंतर करता रहूंगा जबतक कि मेरे क्षेत्र के कार्यो के लिए पूरे 28 करोड रू अलाट नही हो जाते है।

इस मौके पर विधायक नीरज शर्मा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कोई भाजपा के नाम पर वोट मांगने आए तो उनसे पूछना क्या उन्होने कभी आपके 100 मीटर की समस्या केन्द्र में उठाई। मेरे संधर्ष के बाद 100 मीटर की दो समस्यो का समाधान हो गया अगर भाजपा सरकार चाहती तो तीसरी समस्या का समाधान भी हो जाता है। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि जल्द ही इस समस्या का समाधान मै करवाकर दूगंा अगर इस कार्यकाल में तीसरी समस्या का समाधान नही हुआ तो आने वाले समय में काग्रेंस की सरकार बनते ही इसका समाधान करवाया जाएंगा।

इस मौके पूर्व वरिष्ठ महापौर मुकेश शर्मा, सुरेश तेवातिया, गिर्राज मुदगिल, इस्लाम खान,ज्ञासी नागर,राजेन्द्र ठाकुर,बाबा,त्रिलांक चंद तंवर,हरिराज,इन्द्रपाल फौजी,लाला खान,जै0पी,कुलदीप,डा.एसपी सिंह,ब्रिजलाल यादव,सतीश शर्मा,सत्यवान शर्मा,रामजी लाल फौजी,सुरेन्द्र भारद्धाज,राजींत शर्मा,यश मुदगिल,पचौरी,पप्पू नागर,डा मनीष, नौरांग लाल शर्मा एंव अन्य गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!