किसानों को पुलिस से उलझाकर भाजपा मोदी की रेवाड़ी रैली की तैयारियों में जुटी : लाल बहादुर खोवाल

किसानों पर लाठीचार्ज व बर्बरता का जनता चुनावों में देगी मुंहतोड़ जवाब : लाल बहादुर खोवाल

लाठीचार्ज की अमानवीय कार्रवाई से अनेक किसान बुरी तरह हुए घायल : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के पदाधिकारियों ने हिसार के कोर्ट कॉम्लेक्स में बैठक करके किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा की। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के जिला अध्यक्ष रतन सिंह पानू की अध्यक्षता में आयोजित की गई इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल, राज्य सचिव श्वेता शर्मा, अधिवक्ता अजमेर सिंह मोर, पवन सिंह तूंदवाल व कुलवंत सिंह सैनी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के जिला महासचिव विपिन सलेमगढ़ व आशा बहलान, जिला सचिव गौरव टुटेजा, अधिवक्ता सहिल, हिमांशु आर्य, सरबजीत सिंह, बलबीर कटारिया व ओमप्रकाश धरतरवाल सहित काफी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने किसानों पर की जा रही बर्बरता पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। इस अवसर पर हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रशासन व पुलिस के साथ मिलकर सड़कों पर कीलें व तारें बिछाकर और बड़े-बड़े बैरिकेट्स लगाकर और रास्ते खोदकर किसानों को दिल्ली कूच से रोकने एवं धरने व प्रदर्शन के अधिकार से वंचित करने के हर तरह के प्रबंध किए हैं। किसानों ने जब इसका विरोध किया तो उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए, वाटर कैनने से पानी की बौछार की गई और रबड़ की गोलियां दागी गई। पुलिस व प्रशासन की बर्बरता यहीं समाप्त नहीं हुई, किसानों पर लाठीचार्ज भी किया गया। इस अमानवीय कार्रवाई में बहुत से किसान बुरी तरह घायल हुए हैं।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि अपने हक व अधिकारों के लिए धरना व प्रदर्शन का हर इंसान को संवैधानिक अधिकार है। भाजपा सरकार इस अधिकार से वंचित करते हुए किसानों को बिना वजह उकसा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व अन्य भाजपा के मंत्री किसानों को पुलिस के साथ उलझाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेवाड़ी रैली की तैयारियों में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल भाजपा किसानों के प्रति उदासीन रवैया अपना रही है। खोवाल ने कहा कि मंगलवार को एकतरफ किसान जहां अपने अधिकारों के लिए जूझ रहे थे, वहीं भाजपा नेता चंडीगढ़ में मोदी की रैली के लिए बैठक में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बैठक में 10 लोकसभा सीट जीतने की रणनीति का खाका प्रस्तुत किया लेकिन वे शायद यह बात भूल गए हैं कि जिन किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है, वही किसान, मजदूर व अन्य पीड़ित लोग भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि भाजपा के विपरीत कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसान व जनहितैषी निर्णय लिए हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि कांग्रेस की सरकार बनते ही एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी। राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस ने हर किसान को फसल पर स्वामीनाथन आयोग के अनुसार एमएसपी की कानूनी गारंटी देने का फैसला किया है। यह कदम 15 करोड़ किसान परिवारों की समृद्धि सुनिश्चित करके उनका जीवन बदल देगा।

error: Content is protected !!