हरियाणा में मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष से मिलकर संगठन मजबूती के लिए लगातार कर रहे मेहनत

प्रदेश के नेताओं के साथ तालमेल और कार्यकर्ताओं के साथ सहजता से मिलना बिप्लब देब की खूबी

चंडीगढ़ – हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब की संगठनात्मक कुशलता और कार्यकर्ताओं के साथ सहजता से मिलने की खूबी से भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व भी काफी खुश और प्रभावित है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के साथ तालमेल बैठाकर संगठन को मजबूत करने के लिए लगातार की जा रही बिप्लब देब की मेहनत को देखते हुए एक बार फिर से भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें हरियाणा में ही बड़ी जिम्मेदारी दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा प्रभारी एवं राज्य सभा सांसद बिप्लब कुमार देब को ही लोकसभा चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी भी सौंपी है।

अपने प्रभारी बिप्लब कुमार देब को ही लोकसभा चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दिए जाने से हरियाणा भाजपा में एक नया उत्साह भर गया है। हरियाणा के हजारों कार्यकर्ताओं ने बिप्लब देब को लोकसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त करने पर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी खुशी जाहिर की है और केंद्रीय नेतृत्व का आभार भी जताया है।

दूसरी और खुद बिप्लब कुमार देब ने भी सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट कर अपनी इस नियुक्ति पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताते हुए लिखा है-

“माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने मुझमें विश्वास जताते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है इसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं।”

बिप्लब देब ने केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास दिलाते हुए एक्स पर आगे लिखा है –
“यह विश्वास दिलाता हूं कि माँ त्रिपुरसुंदरी के आशीर्वाद और तन-मन से कार्य करते हुए पार्टी शीर्ष नेतृत्व के विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करुंगा।”

उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सांसद श्री बिप्लब देब 9 सितंबर 2022 को हरियाणा भाजपा प्रभारी नियुक्त किए गए थे। बिप्लब देब तभी से मुख्यमंत्री मनोहर लाल और निवर्तमान अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ तथा अब वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी से बेहतर तालमेल के साथ लगातार पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं। पन्ना प्रमुख सम्मेलनों, पार्टी की विभिन्न कार्यशालाओं, हर बैठकों में मौजूद रहकर तथा प्रदेश के सभी नेताओं में तालमेल बनाकर पार्टी को मजबूत करने का काम तो बिप्लब देब ने कुशलता से किया ही, साथ ही कार्यकर्ताओं से सहजता से मिलने की उनकी खूबी ने भी कार्यकर्ताओं में यह भाव बनाए रखा है कि भाजपा का हर नेता अपने कार्यकर्ताओं के लिए सहज उपलब्ध है। सूत्रों के अनुसार हाल ही में पूर्व सांसद अशोक तंवर को भाजपा में लाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ बिप्लब देब की भी अहम भूमिका रही है।

error: Content is protected !!