– भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी का मजदूर एवं कमेरा वर्ग द्वारा अभिनंदन समारोह

भाजपा ने अपना हर वायदा निभाया, 22 जनवरी को श्रीअयोध्या धाम में विराजेंगे रामलला : सुभाष बराला

चंडीगढ़/टोहाना, 2 जनवरी।  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं कुरूक्षेत्र सांसद श्री नायब सैनी ने कहा है कि भाजपा की केंद्र व राज्य की डबल इंजन सरकार में हर वर्ग के हित में काम हुआ है। अंत्योदय की भावना पर समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया गया है। समाज के सभी वर्गों के हित इस सरकार में सुरक्षित है। श्री सैनी मंगलवार को अनाज मंडी टोहाना में मजदूर एवं कमेरा वर्ग द्वारा आयोजित अपने अभिनंदन समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे। विश्वकर्मा संस्था, कामगारों और कमेरे वर्ग यूनियन सहित आयोजकों ने प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी व हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो एवं किसान कल्याण प्राधिकरण के चेयरमैन श्री सुभाष बराला को सम्मानजनक पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।
अभिनंदन से अभिभूत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कमेरा वर्ग ने सम्मान स्वरूप जो पगड़ी उन्हें पहनाई है, उसका जीवन भर सम्मान रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में गरीब कल्याण के लिए काम किया है। यह सरकार गरीब कल्याण के लिए समर्पित सरकार है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने पूर्व सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षियों ने हमेशा वोट की खातिर लोगों को बरगलाने का काम किया। झूठे नारे और बातें करके सिर्फ सत्ता हथियाने का काम ही किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने गरीब के दुख को समझा और उनके हित में योजना बनाई। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के लिए चिंता करते हुए आयुष्मान जैसी योजना लागू करके गरीबों को पांच लाख रुपये तक के फ्री इलाज की सुविधा दी है। उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस चूल्हे और सिलेंडर उपलब्ध करवाये गए हैं। उन्होंने कहा कि पात्र लोगों को योजना से जोड़कर उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम हुआ है। श्री सैनी ने कहा कि कोरोना काल में केंद्र सरकार ने लोगों को वैक्सीन देने के साथ ही गरीबों को मुफ़्त अनाज देकर उनको भूखा नहीं रहने दिया। केंद्र सरकार द्वारा जनधन खातों में गरीबों को 500-500 रुपये तथा राज्य सरकार द्वारा पांच हजार रुपये की वित्तीय सहायता स्वरूप दिये गये। उन्होंने मजदूर एवं कमेरे वर्ग द्वारा दिए गए मांग पत्र बारे उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी मजूदरों के लिए चलाई गई योजनाओं का लाभ वास्तविक लाभार्थी तक पहुंचे इसके लिए योजना का सरलीकरण किया जाएगा।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो एवं किसान कल्याण प्राधिकरण के चेयरमैन तथा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा दूसरे दलों से अलग पार्टी हैं। पार्टी में साधारण कार्यकर्ता को उच्च पदों पर बैठाया गया है। उन्होंने स्वयं और नायब सैनी का उदाहरण देते हुए कहा कि हम जैसे साधारण कार्यकर्ताओं को पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष जैसे पदों पर काम करने का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में चुनावों में जीत के बात साधारण कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री के रूप में काम करने का अवसर दिया है।

चेयरमैन श्री बराला ने कहा कि भाजपा ने जो वायदे किए है उन सबको पूरा किया गया है। डॉ. श्यामा प्रसाद के नेतृत्व में बने जनसंघ के शुरुआत में धारा 370 हटाने और राम मंदिर बनाने के नारे दिये गए। भाजपा ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने का फैसला लिया, वहीं अब 22 जनवरी को श्री अयोध्या धाम में श्रीराम लला भी विराजमान होंगे। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अभी श्री अयोध्या धाम में महर्षि बाल्मीकि के नाम से एयरपोर्ट उद्घाटन किया जो हमारे लिए बड़े गर्व का क्षण है।

चेयरमैन श्री सुभाष बराला ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के सरकार के समय जो नैशनल हाइवे के लिए प्लानिंग बनाई गई थी, उसे अब मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने धरातल पर उतारा है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा लोगों के उत्थान के लिए अनेक योजना लागू की है। किसान सम्मान निधि और अटल किसान पेंशन देकर किसान के सम्मान को बढ़ाया है। श्री बराला ने कहा कि उन्होंने अपने विधायक के कार्यकाल में टोहाना में अनेक विकास कार्य करवाये। टोहाना में हर्बल पार्क, खेल स्टेडियम, बाइपास निर्माण, स्विमिंग पुल जैसी अनेक प्रोजेक्ट शुरू करवाये। डार्क जोन को खत्म करके नये ट्यूबवेल लगाने की मंजूरी दिलाई। किसानों को सरकार ने 75 प्रतिशत सब्सिडी पर सौर ऊर्जा के कनेक्शनों को देकर उन्हें राहत दी है।
समारोह में सिरसा लोकसभा क्षेत्र सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल ने नव वर्ष की राम-राम के साथ अपने संबोधन की शुरूवात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो हर वर्ग को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा पार्टी ने पहले किसान परिवार से संबंध रखने वाले श्री सुभाष बराला व श्री ओम प्रकाश धनखड़ को पार्टी का नेतृत्व सौंपा और अब सांसद श्री नायब सिंह सैनी को प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी है, क्योंकि समाज को वहीं समझ सकता है जो इससे गुजरता है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मानते हैं कि देश में किसान, महिला, युवा व मजदूर चारों की उन्नति से ही हमारा देश आगे बढ़ेगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सभी सरकारी कार्यालय गांव-गांव में जाकर नागरिकों को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि गरीब व्यक्ति को कभी भी परेशान नहीं करना चाहिए। उन्होंने सासंद व प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी से कहा कि जिस प्रकार आपने पहले मजदूरों की भलाई के लिए कार्य किया है उसी प्रकार मजदूर कल्याण वर्ग के लिए योजनाएं लाई जाएं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने मजदूरों के कल्याण के लिए 13 हजार करोड़ की प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शुरू की गई है जिसमें बिना गारंटी के 3 लाख रुपये तक लोन उपलब्ध करवाया जाएगा, साथ ही परीक्षण भी दिया जाएगा। हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन रविन्द्र बलियाला, जिला अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा व जिला प्रभारी देव कुमार शर्मा ने इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए कहा कि सासंद व प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने मजदूर व कमेरा वर्ग के लिए मंत्री रहते हुए भी बहुत सी कल्याणकारी योजनाएं देने का काम किया था।उन्होंने मजदूरों के हक में बहुत से फैसले लिए ताकि मजदूर वर्ग को कोई परेशानी ना हो।

इस मौके पर जिला परिषद चेयरपर्सन सुमन खिचड़, नगर परिषद चेयरमैन नरेश बंसल, नीरू सैनी, वेद फूला, जिला महामंत्री रिंकू मान, आशा खेदड, ओम प्रकाश माल्या, जिला सचिव जोनी खट्टर, वेद जांगड़ा, संजय रेवड़ी, जगदीश शर्मा, नरेंद्र गर्ग, जगजीत हुड्डा, श्वेता टुटेजा, करमबीर संधू, सुभाष वर्मा, मनोज बिश्नोई, रोहतास जांगड़ा, भीम लांबा, राजपाल बेनीवाल, बलदेव सैनी, हमिंदर लाली, केवल मेहता, भवानी सिंह, भीम जांगड़ा, प्रवीण जोड़ा, ओपी खुराना सहित बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।

error: Content is protected !!