खेल जगत में प्रदेश का नाम चमकाने वाले डीएसपी रैंक के खिलाड़ियों की पद्दोन्नति नहीं कर रही बीजेपी-जेजेपी- चौधरी उदयभान

भाजपा-जजपा ने खिलाड़ियों से छीना उच्च पदों पर नियुक्ति का अधिकार- चौधरी उदयभान

साथ लगते राज्य पंजाब में भी खेल कोटे से डीएसपी बने अफसरों की हो चुकी है प्रमोशन, हरियाणा सरकार खिलाड़ियों के साथ कर रही है भेदभाव- चौधरी उदयभान

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से ‘पदक लाओ-पद पाओ’ की नीति होगी लागू- चौधरी उदयभान

चंडीगढ़, 29 दिसंबर:- खेल जगत में हरियाणा का नाम चमकाने वाले डीएसपी रैंक के खिलाड़ियों की  पद्दोन्नति न करके प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार खिलाड़ियों के साथ भेदभाव कर रही है। यह कहना है हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान का। उन्होंने कहा कि खेल जगत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम चमकाने वाले जोगिंद्र शर्मा, सरदारा सिंह,गीतिका जाखड़,ममता सौदा, जैसे अन्य कई खिलाड़ी पुलिस विभाग में डीएसपी रैंक तो पा गए हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों को अब भी अपनी प्रमोशन का इंतजार हैं।  

उन्होंने कहा कि इनमें ऐसे खिलाड़ी भी है जिनकी सर्विस 16 साल की हो चुकी है। जबकि 12 साल वाले अधिकारी एएसपी बन चुके हैं। सिर्फ खेल कोटे से ही भर्ती हुए डीएसपी की अभी तक प्रमोशन नहीं हुई है। जबकि हरियाणा के साथ लगते राज्य पंजाब में भी खेल कोटे से डीएसपी बने अफसरों को पदोन्नति दी जा चुकी है। 

चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा के युवाओं का रुझान खेलों की तरफ करने के लिए व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक खेल नीति बनाई गई थी। ‘पदक लाओ- पद पाओ’ नीति के तहत कांग्रेस सरकार ने 750 से ज्यादा खिलाड़ियों को सीधे सरकारी पदों पर नियुक्तियां देकर सम्मानित किया गया था। साथ ही ग्रुप-सी और ग्रुप-डी की नौकरियों में खिलाड़ियों को तीन प्रतिशत कोटा दिया गया था, ताकि खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को उनके भविष्य व आजीविका को लेकर किसी तरह की असुरक्षा महसूस ना हो।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की बजाए उल्टा नौकरियों में खेल कोटा ही खत्म कर दिया। यहां तक कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान गांव-गांव में जो स्टेडियम बनाए गए थे, मौजूदा सरकार उनका भी रखरखाव नहीं कर पा रही है। यह सरकार खिलाड़ियो सहित हर वर्ग के लिए काम करने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर खिलाड़ियों के लिए लाभकारी ‘पदक लाओ-पद पाओ’ की नीति को फिर से लागू किया जाएगा।

Previous post

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, रेवाड़ी के संपदा अधिकारी को किया निलंबित

Next post

बिजली निगम को 3700 करोड़ के घाटे से उबारकर 2 हजार करोड़ रुपए के मुनाफे में लाए : रणजीत सिंह

You May Have Missed

error: Content is protected !!