आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा से प्रदेश की राजनीति में आएगा बदलाव : डॉ. अशोक तंवर

बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के सिरसा से, इसके बावजूद 35 टीमें गरीब लोगों के बिजली कनेक्शन काटने में लगी : डॉ. अशोक तंवर

कानून व्यवस्था व आम जन की लड़ाई लड़ना चाहती है “आप”, इसलिए बदलाव की जरुरत : डॉ. अशोक तंवर

हरियाणा में यूपी से भी ढाई गुना ज्यादा आपराधिक घटनाएं हो रही, देश का दूसरा सबसे असुरक्षित राज्य बना : डॉ. अशोक तंवर

किसानों को न यूरिया मिल रही, न ही डीएपी खाद, कालाबाजरी के षड्यंत्र का शिकार हो रहे किसान : डॉ. अशोक तंवर

सिरसा, 16 दिसंबर – आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा के दूसरे दिन आप प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा पूरे हरियाणा में 90 की 90 विधानसभाओं में जा रही है। ताकि जो मूलभूत सुविधाएं हरियाणा के लोगों को आजादी से लेकर आज तक नहीं मिली वो मिल सकें। आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा से प्रदेश की राजनैतिक व्यवस्था में बदलाव आएगा। इस यात्रा को लेकर प्रदेश के लोगों में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान लोगों की जो भी समस्याएं सामने आएगी आम आदमी पार्टी उसका डाटा बेस बनाने में लगी है। ताकि भविष्य में आम लोगों की लड़ाई आम आदमी पार्टी मजबूती से लड़ सके।

उन्होंने कहा बहुत ही दुभाग्यपूर्ण है कि हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला सिरसा से हैं। इसके बावजूद सिरसा में 35 टीमें गरीब लोगों के बिजली कनेक्शन काटने में लगी हुई हैं। एक तरफ आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब और दिल्ली में फ्री और 24 घंटे बिजली देती है। वहीं दूसरी तरफ सिरसा में 35 टीमें लगाकर खट्टर सरकार बिजली कनेक्शन काटने का काम कर रही। उन्होंने कहा कि जब किसी का बिजली बिल 500 रुपए आता था तो खट्टर सरकार ने बिजली बिलों पर एफएसए (फ्यूल सरचार्ज एडजेस्टमेंट) लगाकर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं का बिजली बिल 1000 रुपए हो गया है और ऊपर से चक्रवर्ती ब्याज लगा देते हैं। एफएसए चार्ज और जुर्माना लगाने से बिजली उपभोक्ताओं के बिजली बिलों का बजट गड़बड़ाया हुआ है। ज्यादा बिजली बिल आने के बाद जिन उपभोक्ताओं ने बिल नही भरे उनके लिए खट्टर साहब और बिजली मंत्री ने 35 टीम फील्ड में उतारकर बिजली कनेक्शन काटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की नकल तो करते हैं, लेकिन जमीन पर लागू नहीं कर पाते। अब प्रदेश की खट्टर सरकार की विदाई का समय नजदीक गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में हरियाणा आज पूरे देश में दूसरा सबसे असुरक्षित राज्य बन गया है। रेप की घटनाओं में भी हरियाणा दूसरे नंबर पर है, एक दिन में रेप 5-6 घटनाएं होती है, जाकि एक साल में 1716 रेप केस हुए हैं। किडनैपिंग में तीसरे नंबर पर है, एक साल में 3724 केस हुए हैं। हरियाणा में न महिला और न व्यापारी सुरक्षित है। आज हरियाणा में यूपी से भी ढाई गुना ज्यादा आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। भाजपा सरकार के मंत्री तक आराधिक घटनाओं में लिप्त हैं, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं होती। आम आदमी पार्टी कानून व्यवस्था से लेकर आम जन की लड़ाई मजबूती से लड़ना चाहती है, इसलिए बदलाव की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने चुनाव को नजदीक देखते हुए हरियाणा में बीपीएल कार्ड बनाने की बात कही है, जबकि सच्चाई यह है कि आज राशन डिपो से राशन ही नहीं है। गरीब लोगों के राशन में कटौती करके राशन के नाम पर गरीबों के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार का यह यह कैसा अमृतकाल है? जहां डिपो पर न चीनी, न गेहूं, न तेल और न दाल है। आज के समय में खट्टर सरकार वेंटिलेटर पर चल रही है। हरियाणा में न बिजली, न पानी है, शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल है, बेरोजगारी में हरियाणा नंबर वन है और सड़कें टूटी पड़ी हैं। हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग आज भी लंबे रुट की ट्रेनों के ठहराव के लिए संघर्षरत हैं, पिछले 10 वर्षों से लोगों की मांग अधूरी पड़ी है। इसके अलावा प्रदेश के किसानों को न यूरिया मिल रही, न ही डीएपी खाद। प्रदेश के किसान कालाबाजरी के षड्यंत्र का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में भाजपा सरकार जो किसानों की हितैषी होने का दावा करती है, वो सभी दावे खोखले हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता की जरुरत बन गई है, भविष्य में आम आमदी पार्टी दिल्ली और पंजाब से भी बेहतर करके दिखाएगी, इसलिए अबकी बार एक मौका आम आदमी पार्टी को दें और हरियाणा में इस बदलाव के साक्षी बनें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!