भाजपा का संकल्प- विकसित भारत का निर्माण करना है : नायब सैनी

कुरूक्षेत्र/चंडीगढ़ 15 दिसंबर। हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं कुरूक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी शुक्रवार को लाड़वा विधानसभा के गांव ढेरू माजरा में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए। नायब सैनी और लाड़वा के पूर्व विधायक व प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी ने जरूरतमंदों को गैस के चूल्हें वितरित किए और यहां लगी केेंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी को भी देखा।  

प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि देश और प्रदेश के शहर तथा गांवों में पहुंच रही विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य हर उस व्यक्ति को लाभ पहुंचाना है जो अभी तक मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं से वंचित रह गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प विकसित भारत का निर्माण करना है। इस मौके पर श्री सैनी ने ग्रामवासियों को भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों का अभिनंदन कर सभी को विकसित भारत बनाने में योगदान की शपथ दिलाई।

नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र बनें। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी मोदी जी के सपने को साकार करने के लिए भारत को दुनिया का सिरमौर राष्ट्र बनाने के संकल्प के साथ जुट जाएं। श्री सैनी ने कहा कि यह मोदी सरकार के संकल्प का ही परिणाम है कि जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटी और अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है जिसकी 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा होगी।

श्री सैनी ने मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पीएम उज्जवला योजना से देशभर की करोड़ों माताओं-बहनों को निशुल्क गैस देने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गरीबों के दुख दर्द को जाना है, इसलिए उन्हें आयुष्मान और चिरायु योजना से जोड़कर 5 लाख रुपये तक फ्री इलाज की गारंटी दी है। हरियाणा में युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जा रही है। किसानों के हित में बुआई से लेकर बाजार तक किसानों को उनकी फसलों की पूरी कीमत मिले इसके लिए जो नीतियां बनाई उन्हें मोदी सरकार ने पूरी ईमानदारी से लागू किया और इससे किसान लगातार समृद्ध हो रहे हैं।

प्रदेश महामंत्री डा. पवन सैनी ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार हर लाभार्थी तक गांव -गांव पहुंच रही है और लोगों को सरकार की जनहितैषी योजनाओं से जोड़ रही है। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार में लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ रहे। मोदी-मनोहर के नेतृत्व में अधिकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए मोदी की गारंटी की गाड़ी के साथ-साथ गांव-गांव पहुंच रहे हैं। इस मौके पर पीपलली के मंडल अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, ब्लॉक चेयरमैन हुकमचंद, सरपंच मीना, अशोक, गुरुदत्त शर्मा, बिजेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed