देश का गौरव बढ़ाने में हरियाणावासियों का अहम योगदान: औमप्रकाश प्रकाश धनखड़

– हरियाणा दिवस पर एबीवीपी द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पहंुचे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव  औमप्रकाश धनखड़
– दिल्ली विश्वविद्यालय में हरियाणा दिवस मनाने पर एबीवीपी को दी बधाई

चंडीगढ़ , 1 नवम्बर। देश का गौरव बढ़ाने में हरियावासियों का अहम योगदान रहा है।  उत्कृष्ट खेती, वीर जवानों , मेधावी खिलाड़िय़ों, पौराणिक एवं सांस्कृतिक धरोहर की हरि की धरा हरियाणा है। हरियाणा के युवाओं में एक अलग तरह का जोश और जज्बा है कि हर क्षेत्र में ऊंचा रहे हमारा तिरंगा। भारतीय जनता पार्टी के  राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने हरियाणा दिवस पर सभी को हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए दिल्ली विश्चविद्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही।

श्री धनखड़ ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय हो पंजाब विश्वविद्यालय हरियाणा के छात्रों की उपस्थिति हर क्षेत्र में उल्लेखनीय रही है। उन्होंने कहा कि आज यहां आकर उनको अपने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दिनों की यादें ताजा हो गई। हरियाणा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने और आमंत्रित करने के लिए एबीवीपी का धनखड़ ने धन्यवाद किया।

 धनखड़ ने कहा कि क्षेत्रफल में हरियाणा राज्य देश का 1. 37 प्रतिशत और  जनसंख्या में मात्र  दो प्रतिशत है। योगदान की बात करें तो खेलों में लगभग एक तिहाई मेडल  हरियाणा के खिलाड़ी जीतकर लाते हैं।  कृषि उत्पादन में अग्रणी है और सेना में हर दसवां सैनिक हरियाणा से है । मां भारती की रक्षा करते हुए शहादत देने में लगभग 25 प्रतिशत हरियाणा का हिस्सा रहता है। मोटर कार, ट्रैक्टर मोटरसाइकिल आदि के  उत्पादन में भी हरियाणा अग्रणी राज्य बना हुआ है। देश को आगे बढ़ाने में हरियाणा के युवाओं एक अलग तरह को जोश व जज्बा देखने को मिलता है।

 धनखड़ ने कहा कि  एबीवीपी से जुडक़र छात्र जीवन से ही युवाओं को देश की संस्कृति और संस्कार सीखने को मिलती है। अपने सपने साकार करने का प्लेटफार्म मिलता है। उन्होंने कहा कि हमने छात्र जीवन में एबीवीपी से जुडक़र अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का सपना देखा था, कश्मीर से धारा 370 हटाने का सपना देखा था, महादेव की नगरी काशी को भव्य होने का सपना देखा था। हमने ऐसी मजबूत सेना का सपना देखा था जो दुश्मन को घर जाकर पीटे।  आज हम भाग्यशाली हैं कि भाजपा की केंद्र में मोदी सरकार के सेवाकाल में ये सभी सपने साकार होते देख रहे हैं।  अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बन रहा है। कश्मीर से धारा 370 हटी। दिव्य काशी भव्य काशी बना। समारोह में एबीवीपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत, छात्र नेता प्रशांत धनखड़ सिद्धार्थ राव और सुरेंद्र सोलंकी प्रधान पालम 360 ने भी संबोधित किया। इस दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र और एबीवीपी के छात्र मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!