मुख्यमंत्री ने अंतरराज्यीय व्यापार पर जताई सहमति

 चंडीगढ़, 22 अक्टूबर-  हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन आदित्य देवीलाल चौटाला के नेतृत्व में गोवा उत्तराखंड राजस्थान असम मार्केटिंग बोर्डों के चेयरमैन व अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से उनके चंडीगढ मुख्यमंत्री निवास पर मुलाक़ात की और पंचकूला में 20 अक्टूबर को आयोजित अंतरराज्यीय व्यापार सम्मेलन पर हुई बैठक के बारे मुख्य्मंत्री को अवगत करवाया।  

उन्होंने मुख्यमंत्री के सम्मुख अपना प्रस्ताव रखते हुए कहा कि जैसे हरियाणा और पंजाब में किन्नू होता है ऐसे ही गोवा में काजू और नारियल होता है और उत्तराखंड में मोटा अनाज होता है.. उन्होंने कहा कि हमें गोवा को किन्नू देना चाहिए और वहां से काजू और नारियल लेना चाहिए ताकि इससे देश का किसान एक दूसरे से जुड़ जाए। 

उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को अपने अपने राज्य में एक ऐसे स्पेशल एग्रीकल्चर जोन की व्यवस्था करनी चाहिए जिसमें हर राज्य को दो तीन एकड़ जगह उपलब्ध कराई जाए ताकि किसानों को अपनी फसल के उचित दाम के साथ-साथ भंडारण की समस्या व रहने खाने की समस्या से भी मुक्ति मिल सके। इस प्रस्ताव की मुख्यमंत्री भगवत सिंह मान ने सराहना कर अपनी सहमति प्रकट करते हुए कहा कि जल्द ही पंजाब में भी अंतर राज्य व्यापार सम्मेलन का आयोजन करवाया जायेगा। 

इस अवसर पर पंजाब मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन हरचंद सिंह बरसत, गोवा के चेयरमैन प्रकाश शंकर वेलिप, उत्तराखंड मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारी आशीष भटगेन, राजस्थान मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारी केसर सिंह, आसाम के अधिकारी तेज प्रताप भूशल, हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी शामिल थे। 

error: Content is protected !!