·        समारोह में पहुंचे जिले के मौजिज लोगगणमान्य हस्तियांनेतामुख्य कार्यकर्ता व 100 से ज्यादा संगठनों व 36 बिरादरी के प्रतिनिधि

·        जींद हरियाणा का दिलपूरे हरियाणा को मिलती है जींद से उर्जा- हुड्डा

·        बीजेपी-जेजेपी ने युवा को रोजगारकिसान को एमएसपीगरीब को राशनबुजुर्ग को पेंशनपिछड़ों को आरक्षण व नागरिकों को प्रोटेक्शन से किया वंचित- हुड्डा 

·        कांग्रेस के प्रति जनता का रुझान देखकर सत्ताधारी बीजेपी-जेजेपी व तमाम विरोधियों ने अभी से मानी हार- उदयभान

·        दूधदहीछाछपानी के बाद मौजूदा सरकार जीने-मरने व सांस लेने पर भी लगा सकती है टैक्स- उदयभान 

·        एशियन गेम्स खेलों के पदक विजेताओं को मिली डीएसपी जैसे ऊंचे पदों पर नियुक्ति- हुड्डा

चंडीगढ़, 8 अक्टूबरः बीजेपी-जेजेपी सरकार ने युवाओं को रोजगार, किसानों को एमएसपी, गरीबों को राशन, बुजुर्गों को पेंशन, दलित-पिछड़ों को आरक्षण व नागरिकों को प्रोटेक्शन से वंचित करने का काम किया है। हर वर्ग इस सरकार की जनविरोधी नीतियों से त्रस्त है। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज जींद में हुए जन मिलन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी उनके साथ मौजूद थे। तीनों नेताओं का समारोह में जबरदस्त जोश और उत्साह में ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया।

इस मौके पर जिले की तमाम गणमान्य हस्तियां, मौजिज लोग, नेता, 100 से ज्यादा नागरिक संगठनों व 36 बिरादरी के प्रतिनिधि, सरपंच, पार्षद, पंच, मुख्य कार्यकर्ता और हजारों की तादाद में लोग मौजूद रहे। लोगों का उत्साह और उमंग देखकर हुड्डा ने भरोसा जताया कि आने वाला समय कांग्रेस का है और हरियाणा में पूर्ण बहुमत के साथ पार्टी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि जींद हरियाणा का दिल है और पूरे हरियाणा को जींद से ऊर्जा मिलती है। आज हजारों लोगों ने अपनी ऊर्जा के जरिए कांग्रेस को मजबूती प्रदान की है। जनता की इस ऊर्जा को कांग्रेस जनसेवा के कार्यों को समर्पित करेगी।

चौधरी उदयभान ने कहा कि बेशक अभी चुनाव में कुछ महीने बाकी हैं। लेकिन अभी से जनता ने कांग्रेस को वोट देने का मन बना लिया है। सत्ताधारी बीजेपी-जेजेपी समेत तमाम विरोधियों ने जनता के रुझान को देखते हुए कांग्रेस के सामने अपनी हर मान ली है। दूसरे दलों के कार्यक्रमों की विफलता और कांग्रेस के आयोजनों में ऐतिहासिक जन भागीदारी खुद-ब-खुद इसकी भविष्यवाणी करती है। 

हुड्डा ने कहा ‘मेरी फसल, मेरा ब्यौरा’ पोर्टल में पंजीकरण के नाम पर बड़े गड़बड़झाले को अंजाम दिया जा रहा है। पोर्टल ने कलायत हलके के गांव बड़सीकरी खुर्द को हरियाणा के नक्शे से ही गायब कर दिया। इस गांव की पूरी जमीन (4 हजार एकड़ से ज्यादा) का पंजीकरण अन्य इलाकों के नाम कर दिया गया। सरकार के इस फर्जीवाड़े को दुरुस्त करवाने के लिए किसान दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। हर फसली सीजन में हरियाणा के किसानों के साथ ये घोटाला होता है।

उन्होंने कहा कि पोर्टल किसानों को एमएसपी व मुआवजे से वंचित करने का हथियार बन गया है। आज मंडियों में धान की खरीद नहीं हो रही है। बाजरा 500, 600 ,700 रुपए प्रति क्विंटल कम रेट पर बिक रहा है। पोर्टलों का खामियाजा उन किसानों को भी उठाना पड़ रहा है, जिनकी फसल ख़राब हो गई। सिरसा के डेढ़ लाख किसानों को 40 करोड़ की चपत लगा दी गई है। किसानों से प्रिमियम ले लिया गया लेकिन फसल बीमा हुआ ही नहीं, क्योंकि पोर्टल नहीं चल रहा।

परिवार पहचान पत्र के जरिए 10 लाख गरीबों का राशन कार्ड और 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काट दी गई। ओबीसी वर्ग के लाखों परिवारों को आरक्षण से वंचित कर दिया गया। ये वहीं पीपीपी है जिसमें 90% पत्रों में गड़बड़ियां मिली हैं। कांग्रेस सरकार बनने पर तमाम जनविरोधी पोर्टल्स को खत्म किया जाएगा और जनता को पीपीपी, मेरी फसल मेरा ब्यौरा व प्रोपर्टी आईडी से राहत दी जाएगी।

इस मौके पर हुड्डा ने HCS-एलाइड भर्ती का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि 100 पदों पर मुख्य परीक्षा में केवल 61 अभ्यर्थी ही पास किए हुए। अभ्यार्थियों का आरोप है कि अपने चहतों को एचसीएस बनाने के लिए जानबूझकर कम लोगों को पास किया गया। यह पहली बार हुआ है कि इस भर्ती में कुल पदों से भी कम अभ्यार्थी पास हो पाए। HCS भर्ती में नियम है कि मेन परीक्षा के बाद इंटरव्यू के लिए कुल पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। यानी 300 अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने चाहिए थे, लेकिन इसबार HPSC सिर्फ 61 लोगों को ही बुलाएगा, यह नियमों की उल्लंघना है। मीडिया रिपोर्ट्स में तो तो यहां तक बताया गया है कि पास होने वाले 61 अभ्यार्थियों में से 44 प्रतिशत अभ्यर्थी एक ही सीरीज के रोल नंबर वाले हैं। 1500 सीरीज के रोल नंबर के 14 व 1900 की सीरीज के 13 अभ्यर्थी पास हुए हैं। ये वहीं भर्ती है जिसके प्री एग्जाम में 38 प्रश्नों को पिछली भर्ती के पेपर से कॉपी किया गया था। यह सीधे तौर पर अप्रत्यक्ष पेपर लीक का मामला बनता है।

पत्रकार वार्ता में एसवाईएल के मुद्दे पर पूछे गए सवाल के जवाब में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीजेपी और बीजेपी-जेजेपी सरकार के नकारात्मक रवैये की वजह से आज तक एसवाईएल का मामला जस का तस अटका हुआ है।  जबकि फरवरी 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा के पक्ष में स्पष्ट फैसला सुनाया था। इसके बाद जुलाई 2020 में बाकायदा उच्चतम न्यायालय की तरफ से पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार को स्पष्ट निर्देश दिए थे। लेकिन हरियाणा सरकार बेनतीजा बैठकें करके समय व्यतीत करती रही। यानी अब तक हरियाणा को उसके हक का पानी दिलवाने के मामले में बीजेपी और बीजेपी-जेजेपी सरकार की भूमिका नकारात्मक रही है।

भूपेंद्र हुड्डा ने इस मौके पर पूरे देश को एशियन खेलों में 100 से ज्यादा मेडल जीतने पर बधाई देता। साथ ही उन्होंने मांग की कि पदक विजेता खिलाड़ियों को पूर्ण मान-सम्मान और ईनाम दिया जाए। ‘पदक लाओ, पद पाओ’ नीति के तहत सभी खिलाड़ियों को DSP, इंस्पेक्टर जैसे उच्च पदों पर नियुक्ति दी जाए। साथ ही हुड्डा ने स्वामीनाथन को श्रद्धांजलि देते हुए सरकार से उनके सी2 फार्मूले पर किसानों को एमएसपी देने की मांग की।

कार्यक्रम में जिले के 13 पार्षद, सरपंच एसोसिएशन, नंबरदार एसोसिएशन, कंडेला खाप, किसान यूनियन, अंबेडकर सोसाइटी, पिछड़ा वर्ग संगठन, ग्रामीण चौकीदार, कपड़ा मार्किट एसोसिएशन, फर्नीचर एसोसिएशन सफीदों रोड, साड़ी एसोसिएशन, शूज एसोसिएशन, हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल, समपर्ण एक संस्था, शीश का दानी सेवा समिति, मन्शा पूर्णि सेवा मण्डल, लाइन्स कल्ब, एस.एस, जैन सभा, करियाणा एसोसिएशन, फर्नीचर एसोसिएशन रोहतक रोड, शहीद-ए-आजम युवा कल्ब, बर्तन एसोसिएशन, आढ़ती वैल्फेयर एसोसिएशन, फूड ग्रेन एसोसिएशन, अग्रोहा विकास ट्रस्ट, शक्तिपीठ जय मां बनभौरी, भगत सिंह मार्किट, इलैक्ट्रोनिक एसोसिएशन, बाबा एसोसिएशन, अग्रवाल वैल्फेयर सोसाइटी अर्बन एस्टेट (जीन्द), स्वर्णकार एसोसिएशन, डैरी एसोसिएशन (जींद), बार एसोसिएशन (जींद), सैन समाज एकता मंच, श्री गणेश भगत मंडल, युवा मित्र मंडल, हारे का सहारा सेवा समिति, किसान युनियन, कंडेला खाप, समस्त बैरागी समाज हरियाणा, 1983 पीटीआई, मदरसा ईशातुल उलूम ईदगाह, फुटवियर एसोसिएशन समेत 100 से ज्यादा संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए और कांग्रेस को अपने समर्थन का ऐलान किया।

error: Content is protected !!