फतेहाबाद, 06 अक्तूबर, 2023। हरियाणा पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन की हिसार , फतेहाबाद व सिरसा कार्यकारिणी की एक आपात मीटिंग आज ऑपरेशन सर्कल फतेहाबाद में संपन हुई। जिसमे बिजली निगम भूना के एसडीओ जोजो तनेज़ा के निलंबन का पुरजोर विरोध किया गया।

हिसार ज़ोन सचिव हितेंद्र बजाज ने बताया कि दिनांक 5 अक्टूबर को एसडीओ जोजो तनेजा को बेवजह निगम प्रबंधन द्वारा निलंबित कर दिया गया जिससे कि सभी पावर इंजीनियरस में भारी रोष है ।

श्री बजाज ने बताया कि जब मामले की छानबीन की गई तो पता चला की फतेहाबाद के विधायक द्वारा उपमंडल अधिकारी जोजो तनेजा को ऐसे विभागीय काम करने के लिए कहे गए जो विभाग की पॉलिसी के अनुसार नहीं किए जा सकते, साथ ही विधायक ने अपने समर्थकों में वाहवाही लूटने के लिए जोजो तनेजा को कई बार अपमानित करने की कोशिश की। जब जोजो तनेजा ने विधायक को बताया कि उनके द्वारा कहे गए काम विभाग की पॉलिसी के अनुरूप नहीं है तो विधायक ने बदले की भावना से जोजो तनेजा को निलंबित करवा दिया ।

श्री बजाज ने बताया की फतेहाबाद विधान सभा के अन्तर्गत आने वाले सभी एसडीओ विधायक के इस तरह के आचरण से दुःखी है। उन्होंने बताया कि एसडीओ के पास सीमित संसाधन व कई तरह के दवाब होते है और कोई भी काम करने निगम की एसओपी है और आरटीएस के दायरे में अधिकारी को काम करना पड़ता है।

मीटिंग में उपस्थित टोहाना के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि जोजो तनेजा को बिना इनक्वायरी के सीधा ही निलंबित कर दिया गया जो की सरासर ग़लत है। उन्होंने बताया की जन प्रतिनिधियों द्वारा इस तरह की कार्यवाही जो की जनता की वाहवाही लूटने के लिए की जाती है, उसकी वह निंदा करते हैं और इस तरह के दबाव में काम करना मुश्किल हो गया है ।

मीटिंग में उपाध्यक्ष सलाउदीन ने अपील की, कि निगम प्रबंधन किसी भी अधिकारी को सस्पेंड करने से पहले कमेटी बनाकर उसकी जांच करवाएं। वह जन प्रतिनिधि के दबाव में आकर अधिकारी पर बेवजह कार्रवाई न करें ।

मीटिंग में उपस्थित सर्व कर्मचारी संघ के केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भूप सिंह ने बताया की एक तो बिजली विभाग के अधिकारी दिन-रात मेहनत कर बिजली आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाते हैं फिर भी उन पर बेवजह कार्यवाही की जाती है जो की निंदनीय है ।

मीटिंग में उपस्थित कार्यकारी अभियंता अनीश कुमार ने भी जोजो तनेजा के निलंबन की कड़ी निंदा की।

मीटिंग में उपस्थित ज़ोनल अध्यक्ष आशीष मोदी व दीप महेंद्र मित्तल ने बताया कि इस तरह का अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अगर जोजो तनेजा को शीघ्र ही बहाल नहीं किया जाता तो पूरे हरियाणा में आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी विधायक की होगी।

मीटिंग में उपस्थित केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य प्रवीण मुण्ड व राजेश मंडेरना ने जसिया के एसडीओ के निलंबन का भी विरोध किया व बताया कि मध्य प्रदेश के पॉवर इंजीनियर्स के समर्थन में वहां की सरकार को हरियाणा पॉवर इंजीनियर एसोसिएशन ने पत्र लिखा है।

मीटिंग में फतेहाबाद की ज़ोनल बॉडी का भी गठन किया गया जिसमे अशोक पन्नू एसडीओ को प्रेसिडेंट, वरुण मेहता एसडीओ को महासचिव, संदीप मेहता एक्सईएन को उपप्रधान, देवेंद्र अत्री एक्सईएन को उपप्रधान, रविंद्र एसडीओ को मीडिया कॉर्डिनेटर, शुभम सोनी एसडीओ को ज्वाइंट सेक्रेटरी, रीपनदीप चावला एसडीओ को कैशियर, विकास ठकराल एसडीओ व भजन एसडीओ को ऑर्गनाइजर, तथा मानिक एसडीओ को विशेष आमंत्रित पदाधिकारी चुना गया।

मीटिंग में हिसार, फतेहाबाद व सिरसा के सैकड़ो इंजीनियरस ने हिस्सा लिया जिसमें की सर्वश्री संदीप मेहता, देवेंद्र अत्त्री, अनीश कुमार, रविंद्र घनघस, आशीष मोदी, दीप महेंद्र मित्तल, सलाउद्दीन, राजेश मद्रेना, प्रवीण मुंड, विकास ठकराल, अमित कुमार, अशोक पन्नू, नागेंद्र, वीरेंद्र पूनिया, एजाज अहमद, मानिक गांधी, हितेंद्र बजाज, मोहनलाल नागेंद्र सिंह, अमित सिंह, विजय सिंह, कमल कुमार, बलवान सिंह, सत्यप्रकाश, करणदीप, अंकित कंबोज, राहुल यादव, राहुल महला, रविंदर, रिपनदीप चावला, वरुण मेहता, दिनेश कुमार, वीरेंद्र कंबोज, दीपेश ग्रेवाल, वीरेंद्र मलिक, संजय श्योरान, संजय सिंगला आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!