करोड़ों की लागत से चकाचक होगी अम्बाला छावनी की सड़कें, गृह मंत्री अनिल विज ने राशि मंजूर करवाई

44 करोड़ रुपए की लागत से 240 सड़कों, गलियों एवं अन्य मरम्मत कार्य के लिए मिली मंजूरी
वहीं 19 करोड़ रुपए की लागत से नगर परिषद द्वारा सड़कों की मरम्मत के लिए पहले ही लगाए जा चुके टेंडर
पीडब्ल्यूडी भी 23 सड़कों के निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपए की लागत से लगा चुकी टेंडर, अधिकतर के टेंडर जारी

अम्बाला, 05 अक्टूबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के प्रयासों से जल्द अम्बाला छावनी की सड़कें करोड़ों रुपए की लागत से चकाचक होंगी। गृह मंत्री अनिल विज ने सड़कों की मरम्मत के लिए 44 करोड़ रुपए की राशि और मंजूर करवाई है जिससे जल्द मरम्मत कार्य प्रारंभ होंगे।

नगर परिषद के माध्यम से 44 करोड़ रुपए की लागत से 240 सड़कों, गलियों एवं अन्य छोटे-बड़े मरम्मत कार्य किए जाएंगे जिससे अम्बाला छावनी की जनता को भारी राहत मिलेगी।  इससे पहले अन्य 19 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों की मरम्मत के लिए अलग से नगर परिषद द्वारा टेंडर लगाए जा चुके हैं, इस राशि को भी मंत्री अनिल विज द्वारा ही मंजूर करवाया गया था। यानि कुल 63 करोड़ रुपए की राशि से अम्बाला छावनी की सड़कें अब चकाचक होने जा रही है।

अलग-अलग वार्डों में सैकड़ों सड़कों के लिए करोड़ों रुपए की राशि मंजूर होने पर अब अम्बाला छावनी वासियों को भविष्य में सुविधा मिलेगी। सड़कों की मरम्मत के लिए गृह मंत्री अनिल विज ने नगर परिषद अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि टेंडर एवं अन्य प्रक्रिया को नप अधिकारी जल्द पूरा करें ताकि निर्माण कार्य प्रारंभ हो सके।

छावनी के सभी वार्डों में छोटी सड़कों से लेकर बड़ी सड़कों की होगी मरम्मत

44 करोड़ रुपए की राशि से अम्बाला छावनी के सभी वार्डों में सड़कों की मरम्मत होगी जिनमें मुख्य सड़कों से लेकर छोटी-बड़ी गलियां भी शामिल हैं। 240 से ज्यादा विभिन्न मरम्मत कार्य इस राशि से होंगे जिसको लेकर नगर परिषद ने रूपरेखा तैयार करनी शुरू कर दी है। अलग-अलग वार्डों में सड़कों के मरम्मत कार्य होने से स्थानीय निवासियों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

19 करोड़ रुपए की लागत से सदर और अन्य क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत होगी

वहीं, गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से 19 करोड़ की लागत से नगर परिषद द्वारा पूर्व में सड़कों की मरम्मत के टेंडर किए गए हैं जिनमें सदर क्षेत्र की सड़कों में आउटर लार्जर रोड, विभिन्न क्रास रोड, हिल रोड, शास्त्री कालोनी एवं अन्य सड़कों की मरम्मत होगी। इसके अलावा रामगढ़ माजरा से बोह रोड, इंदिरा पार्क पुलिया से विजय रतन चौक तक रोड, कलरहेड़ी से टुंडला तक रोड सहित अन्य कई रोड की मरम्मत शामिल है।

गुडगुडिया नाले से ग्वाल मंडी तक 12 क्रास रोड का हिस्सा बनेगा

गुडगुडिया नाले से ग्वाल मंडी तक 12 क्रास रोड का हिस्सा भी नया बनाया जाएगा। इस कार्य के लिए लगभग एक करोड़ रुपए राशि की मंजूरी मिल चुकी है और इसके टेंडर भी नगर परिषद द्वारा लगा दिए गए हैं। गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अब यहां पहले से ज्यादा चौड़ी रोड वाहन चालकों के लिए उपलब्ध होगी।

वहीं सदर क्षेत्र में तीन करोड़ रुपए की लागत से डीसी रोड की मरम्मत एवं इसका सौंदर्यकरण होगा। 

पीडब्ल्यूडी द्वारा भी 25 करोड़ रुपए की लागत से किए गए थे टेंडर

गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र की सड़कें करोड़ों रुपए की राशि से चकाचक हो रही हैं। कुछ समय पूर्व ही गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से पीडब्ल्यूडी द्वारा भी अम्बाला छावनी विधानसभा की 23 सड़कों की मरम्मत के लिए 25 करोड़ रुपए की राशि मंजूर करवाई गई थी। इनमें से 18 सड़कों के टेंडर पीडब्ल्यूडी द्वारा अभी किए गए हैं। इस राशि से टांगरी बांध रोड को चौड़ा एवं मरम्मत के अलावा तोपखाना-पंजोखरा साहिब रोड, गरनाला-बरनाला रोड, नारायणगढ़-गरनाला रोड आदि की मरम्मत शामिल है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!