— हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने बहादुरगढ़ में शहीदी स्मारक में चलाया स्वच्छता अभियान, सफाई कर्मियों का किया अभिनंदन
— भाजपा ने सत्ता को सेवा का माध्यम मानकर अंत्योदय की भावना से कल्याण के कार्य किए
— धनखड़ को अपने रूमाल से शहीदी स्मारक को साफ करता देख कार्यकर्ताओं ने भी निकाले रूमाल

चंडीगढ़, 1 अक्टूबर। पीएम मोदी ने हमें देश भक्ति के साथ-साथ सेवा और स्वच्छता के संस्कार दिए हैं।  पीएम मोदी ने अपना 73 वां जन्मदिन केक काटकर नहीं, जनसेवा के रूप में मनाने का आह्वान किया। भाजपा ने मोदी जी के जन्म दिवस से गांधी जी की जयंती तक बूथ स्तर पर सेवा पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया। इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर, चश्मा वितरण, स्वच्छता के कार्यक्रम, लाभार्थी व अनुसूचित जाति की बस्तियों में संपर्क जैसे कार्यक्रम शुरू किए। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने बहादुरगढ़ में स्वच्छता अभियान में भागीदारी करते हुए यह बात कही। धनखड़ ने कहा पूजा से पहले स्वच्छता होती है। मोदी के आह्वान पर लोगों ने अपनी कारों में भी डस्टबीन लगवा रखे हैं। स्वच्छता के प्रति देशवासियों का नजरिया बदला है। हर घर में शौचालय बनवाना छोटा काम नहीं था, इसलिए हम कहते हैं कि यह मोदी का बदला हुआ भारत है।

कार्यक्रम में जैसे ही स्वच्छता प्रेमी व कार्यकर्ता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धनखड़ का मालाओं से स्वागत करने लगे तो, उन्होंने कहा कि आज अभिनंदन के हकदार हमारे स्वच्छता के प्रहरी हैं। उन्होंने मौजूद सफाई कर्मचारियों का अपने हाथों से माला पहनाकर अभिनंदन किया। इस उपरांत शहीदी स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को नमन किया। साथ ही स्थापित ब्रिगेडियर होशियार सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया।

शहीदी स्मारक पर मिट्टी देख धनखड़ ने अपनी जेब से रूमाल निकाला और सफाई शुरू कर दी। देखते ही देखते मौजूद स्वच्छता प्रेमी और कार्यकर्ताओं ने भी अपनी जेब से रूमाल निकाले और शहीदी स्मारक की सफाई की। धनखड़ ने कहा कि शहीदी स्मारक हमारे तीर्थ स्थल हैं। यहां से युवा पीढ़ी को देश भक्ति की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि  पीएम मोदी ने हर शहीद के गांव से मिट्टी लाकर कर्तव्य पथ पर देश के समस्त शहीदों की स्मृति व सम्मान में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक बनाने का सकंल्प लिया है। कॉलेज के छात्र, एनएसएस के स्वयं सेवक सहित और सभी युवा अपने- अपने गांव से मिट्टी लाएं।

इसके उपरांत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने सेवा पखवाड़ा के तहत पार्षद रवि बराही द्वारा लडरावण गांव में आयोजित हेल्थ चेकअप व चश्मा वितरण कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने कहा कि सेवा पखवाड़े के तहत कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में रक्तदान शिविर, चश्मा वितरण, हेल्थ चैकअप कैंप लगाकर, स्वच्छता कार्यक्रम चलाकर जैसे उल्लेखनीय कार्य किए हैं। सभी कार्यकर्ता इन नेक कार्यों के लिए बधाई के पात्र हैं।

मीडिया से एक  सवाल का जवाब देते हुए धनखड़ ने  कहा कि पार्टी की जरूरत के अनुसार हरियाणा के कार्यकर्ताओं की डयूटी चुनावी राज्यों में लगेगी। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी पिछले दो दिनों से राजस्थान के दौरे पर थे। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बन रही है। पूर्व विधायक नरेश कौशिक और पार्षद रवि बराही ने कहा कि मोदी जी और धनखड़ जी के प्रेरक नेतृत्व से जनसेवा करने की जो प्रेरणा व ऊर्जा मिली है , वह सेवा पखवाड़े के बाद भी जारी रहेगी।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक नरेश कौशिक, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष नवीन बंटी, जिला महामंत्री अश्विनी शर्मा, ओबीसी मोर्चा से धर्मवीर वर्मा, कृष्ण चंद्र, सचेत कुमार, सोनू मान, सत्यवान छिकारा, प्रवीण कुमार, कर्मवीर राठी,  पालेराम शर्मा, मनीष चेयरमैन, पार्षद रवि बराही, राजपाल बराही सहित अन्य गणमान्य नागरिक पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!