इनेलो सुप्रीमो ने नफे सिंह राठी को पुन: इनेलो का प्रदेश अध्यक्ष बनाया, समरपाल चौधरी को यूपी का प्रदेश अध्यक्ष और अभय सिंह चौटाला को सौंपी राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी
रैली में उमड़े लाखों लोगों की मौजूदगी ने लगाई मुहर, भाजपा-जजपा जा रही है इनेलो की सरकार आ रही है: अभय सिंह चौटाला
एचपीएससी की एचसीएस भर्ती प्रक्रिया पर उठाए सवाल
कहा – जिन अभ्यर्थियों के 45 प्रतिशत से नम्बर कम है उनको मनमर्जी से बाहर कर दिया है, बड़े ही अफसोस की बात है कि जिन 61 अभ्यर्थियों ने क्वालीफाई किया है उसमें एससी समाज से एक भी अभ्यर्थी नहीं है
सीधा मतलब है कि ये एचसीएस की हर पोस्ट को करोड़ों रुपए में बेचना चाहते है
गठबंधन सरकार किसानों को राहत पहुंचाने की बजाए उसकी अनदेखी कर रही है, बारिश के चलते फसलें खऱाब हुई थी उनका कोई मुआवजा सरकार ने नही दिया है
15 अक्टूबर से नए सिरे से इनेलो की रथ यात्रा शुरू होगी जो आगामी विधानसभा के चुनाव तक जारी रहेगी
रैली पर हुड्डा द्वारा की गई टिप्पणी पर कहा – भूपेंद्र हुड्डा अपनी झेंप मिटा रहे हैं, असल में भूपेंद्र हुड्डा बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं, हुड्डा बीजेपी को हर वक्त मदद पहुंचाने का काम करते है, 2019 में भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा दोनों लोकसभा का चुनाव हारे थे

चंडीगढ़, 27 सितंबर: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को चंडीगढ़ स्थित इनेलो मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने स्वर्गीय जननायक देवी लाल की जयंती पर कैथल में की गई सम्मान दिवस रैली में मीडिया के पहुंचने और कवरेज़ के लिए धन्यवाद किया साथ ही पूरे प्रदेश के लोगों का चौधरी देवी लाल के सम्मान में कैथल पहुंचने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रैली में आए लाखों लोगों की मौजूदगी बता रही थी कि जहां भाजपा की सत्ता जा रही है वहीं प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने जा रही है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा इनेलो सुप्रीमो चौ. ओपी चौटाला से विचारविमर्श के बाद संगठन की नियुक्तियों का फैसला किया गया है। नफे सिंह राठी को पुन: इनेलो का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। समरपाल चौधरी को यूपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने कहा पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। बाकी संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्ति प्रदेश अध्यक्ष नफे  सिंह राठी करेंगे।

एचपीएससी की एचसीएस भर्ती प्रक्रिया पर उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि 100 पदों पर 300 लोगों के बुलाना था लेकिन 61 अभ्यर्थियों को ही एचसीएस के लिए क्वालीफाई किया गया है। जिन अभ्यर्थियों के 45 प्रतिशत से नम्बर कम है उनको मनमर्जी से बाहर कर दिया है। उन्होंनेे कहा कि बड़े ही अफसोस की बात है कि जिन 61 अभ्यर्थियों ने क्वालीफाई किया है उसमें एससी समाज से एक भी अभ्यर्थी नहीं है। जिसका सीधा मतलब है कि ये हर पोस्ट को करोड़ों रुपए में बेचना चाहते हैं। ये खुद फैसले लेकर बच्चों का भविष्य खराब कर रहे हैं और आरक्षित पदों को भी खत्म कर अपनी मर्जी से भर्तियां करना चाहते हैं।

 इनेलो नेता ने खराब फसलों के मुआवजे पर कहा कि नरमा की फ़सल में गुलाबी सूंडी का प्रकोप है। सिरसा, फतेहाबाद समेत कई जिलों में कपास की फसल खराब हो चुकी है। इससे पहले बारिश के चलते फसलें खऱाब हुई थी उनका कोई मुआवजा सरकार ने नहीं दिया है। भाजपा गठबंधन सरकार किसानों को राहत पहुंचाने की बजाए उसकी अनदेखी कर रही है। फतेहाबाद में कई एकड़ में पानी खड़ा है जिसका जिक्र उन्होंने विधानसभा सत्र में भी किया था। फतेहाबाद में काफी एकड़ में जलभराव के कारण गेहूं की बिजाई नहीं होगी।

इनेलो नेता ने कहा कि 15 अक्टूबर से नए सिरे से इनेलो की ‘रथयात्रा’ शुरू होगी। ‘रथयात्रा’ आगामी विधानसभा के चुनाव तक जारी रहेगी। इस बार यात्रा में 15 से 20 गांव शामिल होंगे और रथयात्रा सभी 90 विधानसभा में जाएगी। अभय चौटाला ने कहा जब परिवर्तन यात्रा शुरू हुई तब कुछ लोग कहते थे कि यात्रा 4 दिन भी नहीं चलेगी। इस परिवर्तन यात्रा का असर कैथल में हुई रैली में देखने को मिला।

रैली के बाद भूपेंद्र हुड्डा द्वारा की गई टिप्पणी पर कहा कि भूपेंद्र हुड्डा अपनी झेंप मिटा रहे हैं। असल में भूपेंद्र हुड्डा बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। अभय ने कहा हुड्डा बीजेपी को हर वक्त मदद पहुंचाने का काम करते है। 2019 में भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा दोनों लोकसभा का चुनाव हारे थे। अभय ने कहा हरियाणा में कांग्रेस के अंदर जूतियों में दाल बंट रही है। अगर सभी राज्यों में क्षेत्रीय पार्टी मजबूत होती है तो कांग्रेस-बीजेपी जैसी राष्ट्रीय पार्टियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी के चलते राष्ट्रीय पार्टियां क्षेत्रीय दलों को कमजोर करती हैं।

 जेजेपी की रैली के सवाल पर अभय चौटाला नेे कहा कि मीडिया में अलग-अलग जिलों की वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें स्पष्ट हो रहा है कि कैसे लोग सालासर और खाटू श्याम जी के दर्शन कराने के नाम पर झूठ बोल कर और बहकाकर ले जाए गए। पंचकूला से जो लोग लेकर गए उनसे हज़ार-हज़ार रुपये लिए गए हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए। अगर रैली करके जेजेपी उत्साहित है तो हमसे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताते।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को जब खाली समय मिलता है तो वे एक ही बात सोचते हैं कि लोगों को परेशान कैसे किया जाए। ये हमेशा कोई न कोई घोषणा करते रहते हैं लेकिन आज तक कोई घोषणा पूरी नहीं हुई। इंडिया गठबंधन की शुरुआत हमने की थी और इस बात को कोई नेता नकार नहीं सकता।

error: Content is protected !!