राज्यमंत्री संदीप सिंह, उपायुक्त शांतनु शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भोरिया ने गांव बटहेड़ी में किया साईक्लोथॉन का फूल मालाओं के साथ स्वागत।
राज्यमंत्री संदीप सिंह, ओएसडी भूपेश्वर दयाल, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा व जिलाध्यक्ष रवि बतान ने भी चलाई लगभग 6 किलोमीटर साईकिल।
जगह-जगह साईक्लोथॉन यात्रा में शामिल सदस्यों पर की गई पुष्प वर्षा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

पिहोवा 21 सितम्बर : प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर रहने और नशामुक्त हरियाणा बनाने के सपने को साकार करने के संदेश् को लेकर चल रही साईक्लोथॉन यात्रा 19 जिलों में लगभग 1600 किलोमीटर का सफर तय करने के उपरांत कुरुक्षेत्र के उपमंडल पिहोवा के गांव बटहेड़ी में पहुंची। इस यात्रा का धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र में पहुंचने पर राज्यमंत्री संदीप सिंह, उपायुक्त शांतनु शर्मा, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भोरिया, भाजपा युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा, जिलाध्यक्ष रवि बतान, पिहोवा नगरपालिका के चेयरमैन आशीष चक्रपाणि, गांव बटहेड़ी की सरपंच वीरेंद्र रानी ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।

अहम पहलू यह है कि साईक्लोथॉन यात्रा में शामिल सैंकड़ों लोगों में ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा करके उत्साहपूर्वक जोश भरने का काम किया। खास बात यह है कि राज्यमंत्री संदीप सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा व जिलाध्यक्ष रवि बतान, भाजपा युवा मोर्चा के युवा अध्यक्ष रूबल शर्मा ने गांव बटहेड़ी से लेकर अक्षरा इंटरनेशनल स्कूल तक लगभग 6 किलोमीटर तक साईक्लोथॉन यात्रा में साईकिल चलाई और हल्का वासियों को नशे से दूर रहने का संदेश भी दिया।

साईक्लोथॉन यात्रा गांव बटहेड़ी से जिला कुरुक्षेत्र में प्रवेश करने के बाद उपमंडल पिहोवा में पहुंची। इस यात्रा का गांव असमानपुर, अरनैचा में सैंकड़ों ग्रामीणों के साथ-साथ मार्ग में पडऩे वाले स्कूलों के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। यह यात्रा पिहोवा शहर में प्रवेश करने के बाद अक्षरा इंटरनेशनल स्कूल में पहुंची। यहां पर स्कूल की शिक्षिकाओं ने साईक्लोथॉन यात्रा के प्रत्येक सदस्य का तिलक लगाकर स्वागत किया और यहां पर स्कूल की तरफ से बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करके प्रस्तुतियां भी दी गई। साईक्लोथॉन यात्रा के संदेश को हल्का पिहोवा वासियों से सांझा करते हुए राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक सितम्बर से करनाल जिला से हरियाणा प्रदेश को नशामुक्त करने का संदेश देने के लिए साईक्लोथॉन यात्रा को रवाना किया। यह साईक्लोथॉन यात्रा 19 जिलों में लगभग 1600 किलोमीटर का सफर तय करने उपरांत पिहोवा में पहुंची। इस साईक्लोथॉन यात्रा के सदस्यों ने लाखों प्रदेशवासियों तक नशा मुक्त हरियाणा बनाने का संदेश पहुंचाने का काम किया है।

राज्यमंत्री ने कहा कि पंजाब और हरियाणा में युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में आती जा रही है। इस गंभीर विषय को ज़हन में रखकर साईक्लोथॉन यात्रा के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर करने का संदेश दिया जा रहा है। अगर देश की भावी पीढ़ी नशे की लत में पड़ गई तो देश व प्रदेश का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। इसलिए युवा पीढ़ी को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक करना बेहद जरूरी है। यह यात्रा निश्चित ही प्रदेश के लाखों युवाओं को नशे से दूर रहने में सफल होगी। मुख्यमंत्री के ओएसडी भुपेश्वर दयाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने जन्म दिवस 5 मई को ही संकल्प लिया था कि प्रदेश की युवा पीढ़ी को नशे से दूर करने का प्रयास किया जाएगा। इसी उद्देश्य को लेकर ही साईक्लोथॉन यात्रा निकाली गई। यह साईक्लोथॉन यात्रा शिक्षण संस्थानों, पंचायत घरों व धार्मिक स्थलों पर युवाओं से सम्पर्क कर नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जागरुक कर रही है।

उपायुक्त शांतनु शर्मा ने साईक्लोथॉन यात्रा का स्वागत करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में साईक्लोथॉन यात्रा का दो दिन का प्रवास रहेगा और यह यात्रा कुरुक्षेत्र के लगभग सभी क्षेत्रों से होकर गुजरेगी व 22 सितम्बर को लाडवा के रास्ते अगले पढ़ाव अम्बाला की तरफ जाएगी। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भोरिया ने मेहमानों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से साईक्लोथॉन यात्रा के तमाम प्रबंध किए गए हैं और पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी साईक्लोथॉन यात्रा में बढ़ चढक़र भाग ले रहे हैं।

इस मौके पर उपायुक्त शांतनु शर्मा, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भोरिया, एसडीएम पिहोवा सोनू राम, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि बतान, भाजपा युवा मोर्चा के युवा अध्यक्ष रूबल शर्मा, पिहोवा नगरपालिका चेयरमैन आशीष चक्रपाणि, डीएसपी प्रदीप कुमार, डीएसपी रजत गुलिया, डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह, एआईपीआरओ बलराम शर्मा, एसपी पीआरओ नरेश सागवाल, पिहोवा भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश पुरोहित, जिला कष्टï निवारण समिति के सदस्य सतीश सिंगला, जिला परिषद के पूर्व वाईज़ चेयरमैन सुभाष बटहेड़ी, मंडल अध्यक्ष साधु सिंह, महामंत्री गुलशन शर्मा, कृष्ण कुमार, संजय कुमार, शीश कुमार, रामपाल, मंदीप सिंह, सतीश कुमार, बाबु राम रूआं सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी व भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!