नूंह में 31 जुलाई को हिंसा हुई थी. इसी मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार किया गया है. उन पर हिंसा भड़काने का आरोप है.

नूंह – हरियाणा कांग्रेस के विधायक मामन खान इंजीनियर को दो दिन का डिमांड पूरा होने के बाद मंगलवार को सीजेएम जोगेंद्र सिंह की अदालत में पेश किया गया. अदालत में महज 10 मिनट तक दोनों पक्षों के वकीलों की जमकर बहस हुई, जिसके बाद कोर्ट ने कांग्रेस विधायक मामन खान इंजीनियर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया.

मामन खान इंजीनियर से पुलिस ने रिमांड के दौरान लिखित में लिए गए बयानों पर हस्ताक्षर करवाने के लिए कहा, लेकिन मामन खान ने किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया. वकीलों की दलील के बाद मामन खान को अब राहत मिलती हुई दिख रही है. मामन खान को अब सलंबा जेल में भेज दिया गया है.

बता दें कि मामन खान इंजीनियर को गत 15 सितंबर को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया और दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया. रविवार को 2 दिन का रिमांड पूरा हुआ तो उसके बाद नूंह पुलिस ने तीन नए मुकदमों में एफआईआर नंबर 137, 148 और 150 में दो दिन का मामन खान का रिमांड मांगा.

कोर्ट ने मामन खान को फिर से दो दिन के रिमांड पर भेज दिया. नूंह पुलिस ने कांग्रेस विधायक का मोबाइल व लैपटॉप पहले ही बरामद कर लिए थे, लेकिन लंबी छानबीन के बाद भी पुलिस मामन खान के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं जुटा पाई. इसके चलते उनका मंगलवार को फिर से रिमांड पूरा होने के बाद सीजेएम जोगेंद्र सिंह की अदालत में तकरीबन सुबह 11 बजे पेश किया गया.

error: Content is protected !!