बीमारियों से बचने के लिए मौसम के अनुसार खाना लेना चाहिए

चण्डीगढ़,16 सितम्बर – हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मोटे अनाज खाने से शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि मौसम के अनुसार व्यक्ति को खाना लेना चाहिए ताकि बीमारियों से बचा सके। 

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा आज फरीदाबाद में राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-16 में आयोजित हिंदी पखवाड़े और मिलिट्स एग्जीबिशन के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने मोटे अनाज के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए छात्राओं द्वारा निकाली गई जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

श्री मूलचंद शर्मा ने कॉलेज की छात्राओं द्वारा मिलेट्स एग्जीबिशन में बनाए गए मोटे अनाज के व्यंजनों की तारीफ करते हुए कहा कि मोटे अनाज खाने से शरीर स्वस्थ रहता है। हरियाणा में पहली बार मोटे अनाज की प्रदर्शनी को लगाने और जागरूकता रैली निकालने पर महिला कॉलेज के समस्त स्टाफ को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सरकार ने साकार करने का काम किया है। उन्होंने कहा की बेटियां आज सभी क्षेत्रों में बढ़-चढ़ कर आगे निकल रही है। इसमें पढ़ाई हो या नौकरी हो बेटियों ने प्रदेश व देश के नाम रोशन किया है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि बेटियां एक परिवार को नहीं बल्कि दो परिवारों का उजियारा करती है। इसलिए बेटियों को हमेशा अपने माता-पिता और गुरुओं के द्वारा अच्छे संस्कार लेकर शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिंदी पखवाड़ा के माध्यम से हमारी मातृभाषा हिंदी के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

error: Content is protected !!