काला पानी से बलिदानी मिट्टी लाकर शहीदों के नाम पर राजनीति करने वाले ये लोग स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद को उनकी जन्म जयंती पर भूले

*पटौदी 23/7/2023 :- राष्ट्रवाद की आड़ में अपना नफरती एजेंडा चला रही बीजेपी की पोल उनके पन्ना प्रमुख सम्मेलन ने खोल दी है, एक तरफ तो ये शहीदों के नाम पर जनता की भावनाओं को भुनाने के लिए अपने राजनीतिक मकसद को साधने के लिए पोर्ट ब्लेयर में काला पानी से अमर बलिदानियों की मिट्टी ला कर खुद को देशभक्त दिखाने का प्रयास करते हैं वहीं दूसरी तरफ आजादी की लड़ाई में अपनी महती भूमिका निभाने वाले शहीद चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक को उनकी जन्म जयंती पर ये लोग न तो अपने बैनरों में जगह दे पाते हैं और ना ही उन्हें मंच से स्मरण करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित करना ये याद रख पाते हैं। इससे साफ लगता है की ये शहीदों के नाम पर सिर्फ दिखावे की राजनीति करते हैं। क्या यही इनका अमृत महोत्सव है।’ उक्त बातें हरियाणा कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेटर सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने बीजेपी के पटौदी विधानसभा में आज हुए पन्ना प्रमुख सम्मेलन की बखिया उधेड़ते हुए कहा कि जो लोग अभी तक पन्ना प्रमुख नही बना पाए हैं वो जनता को भ्रमित करने के लिए ये सम्मेलन कर रहे हैं।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा की टुकड़ों में बंटी बीजेपी अपने खोखलेपन को ढकने के लिए ये आयोजन कर रही है ताकि लोग भुलावे में आकर इनसे जुड़ सकें, लेकिन जनता अब इनके धोखे में नही आने वाली। उन्होंने कहा कि लगभग 140 के आसपास बूथों वाली पटौदी विधानसभा के इस कार्यक्रम में 300 के करीब कुर्सियां लगाना ही हास्यास्पद है। क्योंकि इन्ही के मुताबिक एक पन्ना प्रमुख के नीचे करीब 10 पन्ना सदस्य तो कम से कम काम करते ही हैं, इस प्रकार इनके पन्ना सदस्य ही इस आयोजन में 1200 से 1500 होने चाहिए तथा इनके अन्य कार्यकर्ता, विभिन्न प्रकोष्ठों के संगठन पदाधिकारी तथा पार्टी अधिकारी वो अन्य, लेकिन कुर्सियां महज लगती हैं 300 जो इनकी कमजोरी और हताशा की पोल खोलती हैं।

वर्मा ने कहा कि बीजेपी अपने इन कार्यक्रमों को जहां अपनी विजय यात्रा का शुभारंभ कर रही है वास्तविकता में ये इनके समाप्त होने की शुरुआत है। सत्ता में लगातार दो पारी होने के बावजूद भी जनता को अपनी उपलब्धियां बताने के नाम पर इनकी झोली खाली है। हर मंच पर धारा 370 को समाप्त करने वाली बीजेपी ये बताने में असमर्थ है की इससे हरियाणा के बेरोजगारों और गरीबों को क्या लाभ मिला? उन्होंने कहा की चीन के हाथों अपनी सरजमीं को गंवाने वाले, राष्ट्रीय संपत्तियों की बोली लगाने वाले, पुलवामा कांड की जांच न कराने वाले, देश की जनता को नफरत, बेरोजगारी, महंगाई और भूखमरी में धकेलने वाले किस मुंह से सुरक्षा, राष्ट्रीय गौरव, विकास और गरीब कल्याण की बात कर सकते हैं।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि इनमे आपसी गुटबाजी से पनपी सिर फुटौवल की स्थिति को इसी से समझा जा सकता है की आज इस पन्ना प्रमुख सम्मेलन का बहिष्कार इन्ही के लोग इनकी जनविरोधी नीतियों से दुखी होकर कर रहें हैं, महेंद्रगढ़ और फरीदाबाद में घटी घटना इस बात का सबूत है।

error: Content is protected !!