फतेहाबाद :- हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन सम्बन्धित सर्व कर्मचारी संघ जिला फतेहाबाद द्वारा लिपिकों को 35400 वेतनमान देने की मांग को लेकर धरना शनिवार को 11 वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता जिला कन्वीनर शिवकुमार श्योराण ने की। आज धरने पर फतेहाबाद ब्लाक के क्लर्क और अन्य विभागों के कर्मचारी बैठे।

धरने को संबोधित करते हुए जिला कन्वीनर शिवकुमार श्योराण ने कहा कि ₹35400 की सहमति न होने पर गुस्साए कर्मियों ने सीएम का पुतला फूंका और सरकार से मांग की कि समय रहते क्लर्कों की मांग को पूरा करे अन्यथा सभी विभागो के कर्मचारी आन्दोलन करने पर मजबूर होंगे।कांग्रेस सरकार के समय हरियाणा मिनिस्ट्रीयल स्टाफ एसोसिएशन ने 35400 की मांग को लेकर लगातार 477 दिन भूख हड़ताल की।

भूख हड़ताल व प्रदर्शन के कारण हरियाणा सरकार ने कैबिनेट में 35400 का प्रस्ताव पास किया तथा सरकार ने नवंबर से नोटिफिकेशन जारी करने का फैसला किया, लेकिन चुनाव के कारण आचार संहिता लागू हो गई। बीजेपी और जेजेपी ने अपने-अपने घोषणापत्र में 35400 की मांग को लेकर कहा कि हमारी सरकार आते ही लागू करेंगे। सरकार आते ही बीजेपी सरकार ने कहा कि आपने 35400 लेना है तो किसी और राज्य में जाएं। आज बीजेपी सरकार को लगभग 9 साल हो गये है, वह इस मुद्दे पर बात करने को तैयार नहीं है। अब सरकार की यूनियन से ही बातचीत कर रही है। हालांकि सरकार को लिपिकों की वार्ता के लिए सरकार को हेमसा, यूनिवर्सिटी, पालिका, सहकारिता आदि सभी का सांझा प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार जल्द ही 35400 वेतनमान लागू नहीं करेगी तो प्रदेश के 4 लाख कच्चे-पक्के कर्मचारी सडक़ों पर उतरने को मजबूर होंगे।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान भूप सिंह भड़ौलावाली व सचिव सुरजीत दुसाद ने कहा कि राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर आज हल्का विद्यायक टोहाना को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इससे पहले फतेहाबाद के विधायक को ज्ञापन सौंपा जा चुका है। 28 जुलाई को नोटिस का जवाब मांगने के लिए सभी विभागों के कर्मचारी प्रदर्शनी करते हुए विधायक की कोठी पर जाएंगे। आज के धरने को वन विभाग के कर्मचारी नेता दीपक शर्मा, प्रदीप कुमार, रोडवेज से कुलदीप मलिक, धर्मवीर बिजली बोर्ड, ब्लाक प्रधान राजपाल मिताथल, ब्लाक सचिव इंद्र सिंह घासी, डॉ. पृथ्वी सिंह बाना, सकसं पूर्व प्रधान बेगराज, महेन्द्र सिंह घोड़ेला, रामनिवास शर्मा, मनोज शर्मा, भाल सिंह, इंद्रपाल सहारण रोडवेज, पुरषोत्तम बिजली विभाग, विरेन्द्र कुमार, देशराज माचरा, विनोद कुमार भड़ौलावाली, राधेश्याम, महेश गोदारा आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया ।

error: Content is protected !!