सरकार की सद्बुद्धि व नकारा सरकार से लड़ने की शक्ति पाने के लिए नवीन जयहिंद लाए बेरोजगार रांडा पेंशन कांवड़
नवीन जयहिंद को छोड़ सभी शिव भक्तों ने पहरावर में परशुराम धाम पर किया जलाभिषेक
युवाओं को रोजगार देने के लिए रांडा बनाना चाहती है सरकार, नहीं होने देंगे ऐसा : जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक । नवीन जयहिन्द ने सरकार को सद्बुद्धि दिलाने व नाकारा सरकार से लड़ने की शक्ति पाने के लिए हरिद्वार से रोहतक तक बेरोजगार रांडा (पेंशन) कावंड़ लेकर आए। रोहतक पहुंचने पर जलाभिषेक किया और कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय रांडा बनाना चाहती है। इसे किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा।

नवीन जयहिंद ने बताया कि कुछ भोले के भक्त पहरावर परशुराम धाम पर भी जलाभिषेक करके कांवड़ चढ़ा कर आए है। लेकिन वे पहरावर के परशुराम धाम पर इसलिए नहीं गए क्योंकि प्रशासन ने परशुराम जयंती पर जब रोक लगाई थी, उस समय जयहिंद को उस जमीन पर जाने की अनुमति नही थी। हम माननीय न्यायालय का सम्मान करते है, इसलिए अन्य भोले के भक्त वहाँ गए। जयहिन्द व भोले के भक्त हरिद्वार हर की पौड़ी से कावंड़ उठाकर यानुमानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, गोहाना होते हुए भारी बारिश के चलते नाचते-गाते रोहतक के गांव किलोई के प्राचीन शिव मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने शिवलिंग पर जलाभिषेक करके अपनी कांवड़ यात्रा का समापन किया।

सरकार व सीएम को करने चाहिए दो काम – जयहिंद

जयहिन्द ने कहा कि इस स्थिति में सरकार व मुख्यमंत्री को दो काम करने चाहिए थे। एक तो हरियाणा से बहुत वालंटियर फोर्स है, हरियाणा पुलिस व स्वास्थ्य विभाग में बहुत सी वैकेन्सी खाली है उनको भरें और जिन लोगों को तैरना आता है उनको घर बैठने के लिए ना कहे। बल्कि अलग-अलग जगह उनकी मदद लेनी चाहिए। जयहिन्द ने कहा कि जयहिन्द सेना की तरफ से हम 1 एक लाख रुपए व जो वालंटियर फोर्स सरकार मांगेगी हम उसके लिए भी तैयार है। दूसरा सरकार को बाढ़ राहत कोष बनाना चाहिए और तुरंत लोगों तक मदद पहुंचनी चाहिए। जिसमें सबसे पहले मुख़्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अपनी एक साल की तनख्वाह व पेंशन डालकर शुरूआत करें। फिर सभी मंत्री, सांसद , विधायक (पूर्व व वर्तमान) सबको डालनी चाहिए। तब लगेगा कि ये लोगों के लिए कुछ कर रहे है क्योंकि सिर्फ बातों से पेट नहीं भरता।

बेरोजगारों की शादी करवाएं या 5100 पेंशन दें

नवीन जयहिंद ने कहा कि यह सब इंसान द्वारा प्रकृति के साथ किए शोषण के खिलाफ प्रकृति की बगावत है जिसकी वजह से आज ये हालात पैदा हुए है। मैं प्रार्थना करूंगा कि भगवान भोलेनाथ उनकी रक्षा करें। जयहिन्द ने सरकार नसीहत देते हुए कहा है की या तो सरकार अपने किये वादे मुताबिक बेरोजगारों रांडो की शादी करवाये नही तो इन बेरोजगर रांडो की शादी करवाये, या उनकी पेंशन 5100 रुपए करे और रांडा पेंशन का नाम बदल कर मान-तान रखा जाए, ओर उपाधि सरकारी बटेऊ की दी जाए। साथ ही नवीन जयहिन्द ने कहा बेरोजगार रांडो की उम्र 45 से 60 ही क्यों, 35 से 100 साल करो और पैंशन 2750 ना करके 5100 करो। स्कीम का नाम पेंशन नहीं मान-तान स्कीम रखो। विधायक व सांसद की पेंशन पर 2 लाख या 3 लाख इनकम का दायरा नहीं तो रांडों (बेरोजगारों) पर पाबंदी क्यों लगाई जा रही है।

error: Content is protected !!