बरसात से प्रभावित नागरिकों तक संस्थाओं के सहयोग से लोगों तक पहुंचाई जा रही है खाद्य वस्तुएं : पिलानी

दीदार नगर, गांव हंसाला व अन्य क्षेत्रों में वितरित की खादय सामग्री, जाट व यादव धर्मशाला में की लोगों की रहने की व्यवस्था।
डीएमसी के नेतृत्व में नगर परिषद की टीमें लगी लोगों को राहत पहुंचाने में, यूपीएचसी कृष्णा नगर गामड़ी के चिकित्सक प्रदीप वितरित करेंगे लोगों को हैलोजेन की टेबलेट।
आंगनवाड़ी वर्कर अपने-अपने क्षेत्र में रखेंगी निगरानी।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 12 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने कहा कि बरसात के पानी के कारण दीदार नगर, गांव हंसाला सहित अन्य कई क्षेत्रों के लोगों को छठी पातशाही गुरुद्वारा साहिब व अन्य सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से खाद्य सामग्री पहुंचाने का काम किया गया है। इस जिले के सभी लोगों तक प्रशासन संस्थाओं के सहयोग से खादय सामग्री, पीने का पानी, दवाइयां पहुंचाने का काम करेगी। इस कार्य के लिए शहर की संस्थाएं सहयोग के लिए सामने आ रही है।

एडीसी अखिल पिलानी ने बातचीत करते हुए कहा कि उपायुक्त शांतनु शर्मा के आदेशानुसार बरसात के पानी से प्रभावित लोगों को हर संभव सहयोग और सहायता पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इसके लिए शहरी क्षेत्रों में नगर परिषद और नगर पालिका की तरफ से टीमों का गठन किया गया है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में कानूनगो, पटवारी और ग्राम सचिव लोगों को राहत देने का कार्य कर रहे है। प्रशासन ने धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से दीदार नगर और गांव हंसाला के साथ-साथ अन्य प्रभावित क्षेत्रों में जरूरत के अनुसार घर-घर जाकर खादय सामग्री, पीने का पानी पहुंचाने का काम किया है। जिन लोगों को खादय सामग्री की जरूरत है वह प्रशासन से सम्पर्क कर सकता है और प्रशासन बिना किसी देरी के लोगों को खादय सामग्री और पीने का पानी पहुंचाने का काम करेगी।

एडीसी ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्करों को भी उनके अधीनस्थ क्षेत्रों में निगरानी रखने के आदेश दिए गए है। यह आंगनवाडी वर्कर गांव व शहरों में बरसात से प्रभावित लोगों का सहयोग करने में हर संभव मदद करेंगे। प्रशासन ने बरसात से प्रभावित लोगों को अपने साधनों के माध्यम से धर्मशालाओं तक पहुंचाने का काम किया है। प्रशासन की तरफ से जाट धर्मशाला व यादव धर्मशाला में अस्थाई तौर पर बरसात से प्रभावित लोगों के ठहरने की व्यवस्था की है। प्रशासन की तरफ से बरसात से प्रभावित इलाकों में अलग-अलग टीमों का गठन कर दिया गया है, यह टीमें लोगों की जरूरत के अनुसार सहायता करने का काम करेंगी।

लोगों को वितरित की जाएंगी हैलोजन की गोलियां।
एडीसी अखिल पिलानी ने कहा कि कृष्णा नगर गामडी स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक प्रदीप व उनकी टीम की बरसात से प्रभावित लोगों तक हैलोजैन की गोलियां पहुंचाने की जिम्मेवारी सौंपी है। इस स्वास्थ्य केन्द्र की टीम ने अपना कार्य शुरू कर दिया है। इसके अलावा लोगों को अन्य दवाइयां भी वितरित की जाएंगी। सभी लोगों के स्वास्थ्य पर प्रशासन की तरफ से विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस जिले में स्वास्थ्य सेवाओं पर नजर रखने की जिम्मेवारी सीएमओ को सौंपी गई है।

ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से पानी से लोगों को निकाल रहे है नप कर्मचारी।
एडीसी अखिल पिलानी ने कहा कि शहर के बरसात से प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को धर्मशालाओं तक पहुंचाने के लिए ट्रैक्टर ट्राली का प्रबंध नगर परिषद की तरफ से किया गया है। इस जिले के शहरी क्षेत्रों में इस प्रकार की व्यवस्था पर नजर रखने की जिम्मेवारी डीएमसी अश्वनी मलिक को सौंपी गई है। इस शहर के दीदार नगर और अन्य रिहायसी क्षेत्रों से नगर परिषद की टीमों द्वारा धर्मशालाओं तक ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से पहुंचाया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!