नगर परिषद अधिकारियों को बरसातों से पहले नालों में सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए,  बरसातों के दौरान कंट्रोल रूम बनाने के भी निर्देश
अम्बाला छावनी में विकास कार्यों को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों के साथ की बैठक

अम्बाला, 30 जून। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने हाथीखाना मंदिर रोड की जल्द से जल्द मरम्मत करने के निर्देश नगर परिषद अधिकारियों को दिए हैं ताकि मंदिर में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी न झेलनी पड़े।

श्री विज शुक्रवार को अपने आवास पर अम्बाला छावनी में विभिन्न विकास कार्यों को लेकर नगर परिषद और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने नप अधिकारियों को हाथीखाना मंदिर रोड पर मरम्मत कार्य जल्द से जल्द प्रारंभ करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि सावन माह में ऐतिहासिक हाथीखाना मंदिर हजारों श्रद्धालु उमड़ते हैं। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को अन्य सड़कों पर भी मरम्मत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

गृह मंत्री अनिल विज ने विभिन्न नालों में सफाई अभियान चलाने के भी निर्देश दिए ताकि बरसातों में पानी निकासी बेहतर हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि बरसाती मौसम के दौरान नगर परिषद द्वारा एक कंट्रोल रूम बनाया जाए जहां पर स्टाफ के साथ-साथ ट्रालियां, पानी पंप करने वाली मोटर एवं अन्य उपकरण मुहैया कराए जाए ताकि कहीं पर भी जलभराव की सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके।

इस अवसर पर नगर परिषद के प्रशासक एवं एसडीएम सतिंद्र सिवाच, एक्सईएन मनदीप, एमई हरीश शर्मा, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राज कुमार एवं अन्य मौजूद रहे।

अन्य विकास कार्यों पर भी चर्चा की मंत्री अनिल विज ने

बैठक के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने अन्य विकास कार्यों पर भी चर्चा की। उन्होंने स्ट्रीट लाइट्स के रखरखाव, छावनी के विभिन्न क्षेत्रों में हाई मास्ट लाइट्स, ट्रैफिक लाइट्स, विभिन्न सड़कों की मरम्मत, विभिन्न क्षेत्रों पर सौंदर्यकरण, सुभाष पार्क के रखरखाव आदि मुद्दों पर अधिकारियों से चर्चा की।

स्पेशल ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ी को आर्शीवाद दिया

गृह मंत्री अनिल विज ने गत दिनों बर्लिन में स्पेशल ओलिंपिक के दौरान कैन्टोनमैन्ट बोर्ड के वात्सल्य स्पेशल स्कूल के छात्र अन्शू  द्वारा 200 मीटर रोलर स्केटस में स्वर्ण पदक, 100 मीटर में रजत पदक और 500 मीटर में कांस्य पदक जीतने पर खिलाड़ी को आर्शीवाद दिया और प्रोत्साहन स्वरूप 11 हजार रुपए अपने कोष से प्रदान किए। इस अवसर पर बोर्ड से मनोनित सदस्य अजय बवेजा, स्कूल प्रिंसिपल यशपाल, कोच चंद्र हास, सहित बोर्ड के पूर्व सदस्य सदस्य राजू बाली, ललित कुमार, सुरिन्दर तिवारी, सन्नी तुल्ली, नीलम रानी आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!