आज चारो स्तंभों का काम सिर्फ एक अकेली कांग्रेस के कंधों पर आ चुका हैं, देश के संविधान को, लोकतंत्र को, देश को एवं विपक्ष को बचाना है और सोई जनता को भी जगाना है।

पटौदी, 28/5/2023 :- बीजेपी केंद्र में सत्ता के अपने नौ वर्षों के कार्यकाल को जहां उपलब्धियों का उत्सव बता रही है वहीं विपक्ष मोदी कार्यकाल को झूठे वादों और जनता की दुर्दशा पर खड़ी इसे खोखली इमारत बता रहा है। हरियाणा कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेटर सुनीता वर्मा ने इस बारे प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कहा कि ‘इन विगत नौ सालों में संसद के अस्तित्व पर और भारतीय लोकतंत्र की आत्मा पर लगातार हमला हुआ है, इन वर्षों में देश के प्रधानमंत्री ने कभी किसी सवाल का सीधा जवाब नही दिया, बल्कि 76 फीसदी विधेयक बिना किसी विधायी जांच के पारित हुए और तानाशाही के इस दौर में 155 सांसद निलंबित किए गए। ये भी एक शर्मनाक बात है की 4 वर्षों से लोकसभा में कोई डिप्टी स्पीकर नही है।

उन्होंने बीजेपी के इन 9 वर्षों के शासन काल को नाकामी और दुर्दशा का दौर बताते हुए कहा कि देश की शान पहलवान बेटियों के आरोपों पर, मणिपुर हिंसा पर, पुलवामा हमले के खुलासे पर और अपने पूंजीपति मित्र अडानी के महाघोटालों पर प्रधानमंत्री की चुप्पी ने देश को विश्वभर में शर्मसार किया है।

वर्मा ने मोदी के 9 वर्षों के शासन काल की विफलताओं पर बोलते हुए कहा कि सबका साथ सबका विकास के जुमलों से मोदी ने महिलाओं के लिए गैस, पुरुषों के लिए डीजल – पेट्रोल, बच्चों के लिए दूध और युवाओं के लिए शिक्षा को महंगा कर दिया। उन्होंने कहा की आज देश बेरोजगारी और महंगाई से बेहाल है, पहलवान और किसान अपने हक की लड़ाई से बेहाल सड़कों पर हैं। देश बीजेपी की नफरत, झूठ, भ्रष्टाचार, अमीरी- गरीबी के बीच ज़मीन और आसमान जितने अंतर से बेहाल है, लेकिन मोदी जी व गोदी मीडिया के मुताबिक़ देश में सब चंगा सी। जबकि इनके झूठे वादों और जनविरोधी नीतियों की वजह से देश का हर वर्ग बेहाल है, रुपया इतना कमजोर कभी नहीं हुआ, जो इनके शासन में हुआ है।

सुनीता वर्मा ने मोदी सरकार की विफलता गिनाते हुए कहा कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का, सौ दिनों में काला धन लाने का, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने, 100 स्मार्ट सिटी बनाने तथा देश से आतंकवाद खत्म करने का इनका वादा फुस्स हुआ। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी के वादों में भारत की इकोनॉमी को 5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने, हर भारतीय के खाते में 15 लाख डालने, 2022 तक हर भारतीय को पक्का मकान देने, महंगाई को कम करने, पेट्रोल – डीजल के दाम कम करने, डॉलर के मुकाबले रुपए को मजबूत करने और 2022 तक गंगा को साफ करने का इनका वादा इनके निकम्मेपन की वजह से धराशाही हो गया।

कांग्रेस सोशल मीडिया की स्टेट कॉर्डिनेट वर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल उनकी पूंजीपति मित्र मंडली के कर्ज माफ़ी के नाम, अडानी निवेश में 20 हजार करोड़ किसके हैं उसके नाम और महंगाई के अत्याचार के नाम तथा युवाओं को बेरोजगार करने के नाम व झूठ, फेक न्यूज, नफरत फैलाने, 2 रुपल्ली की चवन्नी छाप ट्रोल गैंग के व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के नाम रहे हैं। उन्होंने बीजेपी की इस बेहाल शासन व्यवस्था को ही इनके अमृतकाल शासन की संज्ञा दी।

error: Content is protected !!