अन्तर्राष्ट्रीय कुश्ती पहलवानों और बेटियों के समर्थन में गांव दनौदा और खटकड़ में चल रहे धरने में हुए शामिल
कुश्ती पहलवानों के समर्थन और जनहित के मुद्दों पर की प्रेसवार्ता
पहलवानों को प्रताड़ित कर राष्ट्रीय गौरव को अपमानित किया जा रहा : अनुराग ढांडा
सीएम खट्टर के जनसंवाद में भाजपा के कार्यकर्ता ही पूछते हैं सवाल : अनुराग ढांडा
खट्टर के जनसंवाद में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता होंगे शामिल, पूछेंगे सवाल : अनुराग ढांडा
मुख्यमंत्री से आग्रह कि जनता से जुड़े सवालों का सामना करें, पुलिस को आगे न करें: अनुराग ढांडा

जींद, 12 मई – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा शुक्रवार को जींद में पहुंचे। वहां उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता की। इससे पूर्व, उन्होंने गांव दनौदा में जंतर मंतर पर बैठे अन्तर्राष्ट्रीय कुश्ती पहलवानों और बेटियों के लिए चल रहे धरने का और खटकड़ गांव में पंचायत में पहुंचकर समर्थन किया और कहा कि देश और प्रदेश की बेटियों को न्याय मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जंतर मंतर धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों के मामले पर आम आदमी पार्टी राजनीति नहीं करेगी, लेकिन जहां जहां पर पहलवान, गांव के लोग और पंचायतें इस मुद्दे को उठाएंगी वहां पर आम आदमी पार्टी का एक एक कार्यकर्ता शामिल होगा और उनका साथ देगा।

उन्होंने कहा कि जब पहलवान मेडल जीतकर स्टेडियम में चक्कर लगाते हैं और राष्ट्रगान बजता है तो पूरा देश इनपर गर्व महसूस करता है। चाहे वह किसी जाति, धर्म या देश के किसी क्षेत्र का रहने वाला हो। उन्होंने कहा कि जब ये खिलाड़ी मेडल जीतकर आते हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाते हैं। तब प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री इनको बधाई देते हैं। उस वक्त सब चाहते हैं कि इस गौरव में से थोड़ा सा हिस्सा इनको मिल जाए, लेकिन आज जब इनके ऊपर अत्याचार हो रहा है, इन खिलाड़ियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। तब ये कहना कि ये किसी पार्टी या किसी जाति का मुद्दा है तो ये राष्ट्रीय गौरव को अपमानित किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि बड़ा दुख होता है जब देश के प्रधानमंत्री खिलाड़ियों के जीतने पर संदेश भेजते हैं, इनको खाने पर बुलाते हैं और बड़ा मीडिया इवेंट करवाते हैं। लेकिन आज जब इन खिलाड़ियों को प्रताड़ित किया जा रहा है तो प्रधानमंत्री ने न कोई बयान दिया और न कोई ट्वीट किया। ये बहुत ही शर्मनाक है। इसलिए आम आदमी पार्टी इस आंदोलन में पूरी ताकत से पहलवानों के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि पहलवानों के समर्थन में प्रदेश के गांव-गांव में पंचायतें और खाप पंचायतें हो चुकी हैं। लोग पूरी तैयारी कर रहे हैं। 21 मई तक का समय जो खिलाड़ियों और पंचायतों ने सरकार को दिया हुआ है। लोग उस समय सीमा का इंतजार कर रहे हैं। अगर सरकार ने मांग नहीं मानी तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। आम आदमी पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता इस आंदोलन में शामिल होगा।

उन्होंने कहा कि आजकल मुख्यमंत्री खट्टर प्रदेश के जिले जिले में जनसंवाद कर रहे हैं। वहां पर अपने कार्यकर्ताओं को इकट्ठा करते हैं और उन्हीं से सवाल जवाब करते हैं। जनता को अंदर नहीं आने देते ताकि वो अपने वाजिब सवाल न पूछ ले। इसलिए आम आदमी पार्टी ने ये फैसला किया है कि जहां जहां भी प्रदेश में मुख्यमंत्री खट्टर जनसंवाद के लिए जाएंगे। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी जनता का हिस्सा होने के नाते, सभ्य तरीके से उस कार्यक्रम में शामिल होंगे। ताकि जनता के वाजिब सवाल मुख्यमंत्री से पूछ सकें।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने जो सुनियोजित पीआर एक्सरसाइज चलाई हुई है कि भाजपा के कार्यकर्ता सवाल पूछेंगे और भाजपा के मुख्यमंत्री जवाब देंगे। अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। जबकि इस जनसंवाद में भी मुख्यमंत्री खट्टर का मजाक उड़ाया जाता है जैसी ये बातें करते हैं, लेकिन अब जो जनता से जुड़े असली मुद्दे हैं उनपर सवाल पूछा जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री खट्टर सिरसा में जाएं और उनसे ये न पूछा जाए कि इस इलाके में ड्रग्स और नशे का कारोबार लगातार क्यों बढ़ रहा है, उनकी सरकार क्या कर रही है और फैमिली आईडी में जो घोटाला हुआ है, जिस तरीके से सारी फैमिली आईडी गलत बनाकर लोगों की पेंशन और राशन कार्ड काट दिए गए। ये कब तक दुरुस्त होगा लोगों की इसमें क्या गलती है।तो ये सही सवाल नहीं होगा। इसका मतलब होगा कि पीआर एक्सरसाइज हो रही है। अगर उनसे ये न पूछा जाए कि प्रॉपर्टी आईडी को क्यों ठीक नहीं किया जा रहा है। कब तक लोगों को ये सब भुगतना पड़ेगा। जबकि सिरसा में लोग इनके खिलाफ अभी तक धरना भी दे रहे हैं। इसीलिए आम आदमी पार्टी जनता से जुड़े मुद्दों को मुख्यमंत्री खट्टर के जनसंवाद कार्यक्रम में पूछेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किसी तरीके का विरोध करने नहीं जा रहे हैं। वे वहां पर सिर्फ जनता के वाजिब सवालों को जनसंवाद कार्यक्रम में पूछेंगे।

इस मौके पर आप नेता वजीर ढांडा, सुभाष कौशिक, पुरषोत्तम सरपंच, पवन फौजी, जगवीर हुड्डा, अमनदीप गुलाटी, गणेश कौशिक, पाला राम और कुलबीर सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।

error: Content is protected !!