मुख्यमंत्री होंगे मुख्य अतिथि………. गुरूग्राम में 21 मई को होने वाले राहगीरी इवेंट में : पंकज नैन

मुख्यमंत्री कार्यालय में स्पेशल ऑफिसर (कम्युनिटी पुलिसिंग एंड आउटरीच) पंकज नैन ने राहगीरी की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में दी जानकारी
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के आगमन से राहगीरी में बढ़ेगी जनभागीदारी

गुरूग्राम, 10 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आगामी 21 मई को गुरूग्राम के सेक्टर 79 में आयोजित होने वाले राहगीरी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर गुरूग्राम में राहगीरी कार्यक्रम की तैयारियां आरंभ हो चुकी है। मुख्यमंत्री कार्यालय में स्पेशल ऑफिसर (कम्युनिटी पुलिसिंग एंड आउटरीच) पंकज नैन ने बुधवार की शाम गुरूग्राम में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के कांफ्रेंस हॉल में राहगीरी कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों व राहगीरी फाउंडेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। डीसी निशांत कुमार यादव ने राहगीरी को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियों से स्पेशल ऑफिसर को अवगत कराया।

स्पेशल ऑफिसर पंकज नैन ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल इस बार राहगीरी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। ऐसे में आयोजन को बेहतर बनाने के लिए हम सभी को अपना योगदान करना होगा। उन्होंने गुरूग्राम में पूर्व में आयोजित राहगीरी कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां पर इस इवेंट को लेकर अच्छा माहौल है। उन्होंने राहगीरी के आयोजन को लेकर विभागवार निर्धारित कार्यों की जानकारी दी। साथ ही इवेंट में जनभागीदारी को बढ़ावा देने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि राहगीरी इवेंट 21 मई को प्रात: छ: बजे से आरंभ होगा। इस इवेंट में कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी भागीदारी करेंगे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बैठक में बताया कि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से राहगीरी कार्यक्रम को पूरी तरह एनर्जेटिक बनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में बच्चों, युवाओं व बुजुर्गों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। इस कार्यक्रम में रोड सेफ्टी, खेल-कूद व जुंबा-क्रास फिट आदि से स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता तथा जनभागीदारी के लिए साइक्लोथॉन भी आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर इस बार पहले की अपेक्षा अधिक जनभागीदारी होने की पूरी उम्मीद है। बैठक में राहगीरी के दौरान होने वाले इवेंट, साइक्लोथॉन, स्वास्थ्य जांच शिविर, पीने के पानी, स्वच्छता यातायात व्यवस्था आदि के बारे में संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर डीसीपी ईस्ट नितीश अग्रवाल, डीसीपी मानेसर मनबीर सिंह, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, जिला परिवहन अधिकारी एवं क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव उदय सिंह, सीटीएम दर्शन यादव, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी संधू बाला, राहगीरी फाउंडेशन से सारिका पांडा आदि उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!