महिला आश्रम, रोहतक के सँवासियों पर चर्चा,  छह की वेरिफिकेशन के निर्देश

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा की अध्यक्षता में हुई बैठक

चंडीगढ़, 10 मई-महिला आश्रम रोहतक में 13 वर्ष से अधिक समय से रह रही संवासियों के भविष्य पर गंभीरता से मंथन उपरांत हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने छह संवासियों को रहने की अनुमति प्रदान की तथा बाकी छह संवासियों की उपायुक्त के माध्यम से वेरिफिकेशन करवाते हुए आगामी निर्णय लेने के निर्देश दिए।

बुधवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती ढांडा ने हरियाणा सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में महिला आश्रम, रोहतक के संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक मोनिका मलिक एवं सामाजिक न्याय अधिकारिता व स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि शामिल हुए। राज्यमंत्री ने अकेली रह रही व ऐसी संवासी, जिनके केवल बेटियां हैं, उन्हें महिला आश्रम में रहने की अनुमति को मंजूरी प्रदान की। उन्होंने छह संवासियों की विस्तृत रिपोर्ट एवं आमदनी स्त्रोत की जानकारी संबंधित उपायुक्त के माध्यम से वेरिफिकेशन करवाते हुए मंगवाने के निर्देश दिए, ताकि उन संवासियों के महिला आश्रम में रहने बारे निर्णय लिया जा सके। राज्यमंत्री श्रीमती कमलेश ढांडा ने अधिकारियों से रोहतक के साथ-साथ करनाल महिला आश्रम में संवासियों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं की भी जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि संवासियों की मूलभूत सुविधाओं का मानदंडों के अनुरूप ख्याल रखा जाए।

You May Have Missed