मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंजूरी के लिए गवर्नर को कुलदीप छिकारा समेत भेजे 3 नाम
हरियाणा भवन में हुई बैठक में मौजूद मुख्यमंत्री मनोहर लाल, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और अन्य।

चंडीगढ़ – हरियाणा में जल्द ही राज्य सूचना आयोग में नियुक्तियां की जाएंगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। सरकार की ओर से 3 नामों की अनुशंसा कर मंजूरी के लिए हरियाणा गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय को भेज दिए गए हैं। जल्द ही इन नामों की सरकार की ओर से घोषणा की जाएगी। राज्य सूचना आयुक्त और सदस्यों के लिए 150 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था।

दिल्ली रवाना होने से ठीक पहले हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में राज्य सूचना आयोग के संदर्भ में मीटिंग बुलाई गई। बैठक में कमेटी के सदस्य पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के अलावा मुख्य सचिव संजीव कौशल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। इस मीटिंग में 3 नामों पर सहमति के बाद राजभवन को भेजा गया है।

इन तीन नामों पर बनी सहमति

हरियाणा में राज्य सूचना आयुक्त के तीन पदों पर मंथन के बाद तीन नामों पर सहमति बनी है। इनमें HPSC के मेंबर रह चुके कुलबीर छिकारा के साथ ही हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन रह चुके जगबीर सिंह और राजस्थान से संबंध रखने वाले छत्तरपाल शेखावत का नाम शामिल है। इन नियुक्तियों में नेता प्रतिपक्ष और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की भी सरकार ने सहमति ली है।

error: Content is protected !!