22 लाख रुपए और 6 एकड़ जमीन नाम कराने का दबाब
संत से फिरौती मांगने की साजिश में मंत्री के मीडिया प्रभारी गिरफ्तार
न्यायालय ने 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। थाना शहर पुलिस महेंद्रगढ़ ने महेंद्रगढ़ के दो व्यक्तियों पर माजरा खुर्द कबीरपंथी आश्रम के संचालक की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। आरोप है कि यह उस को डरा धमका कर 22 लाख रुपए मांग रहे हैं और उसकी 6 एकड़ जमीन भी अपने नाम करवाने की साजिश कर रहे हैं। दोनों के खिलाफ धारा 386, 506 व 34 भादस के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव के वर्तमान आधिकारिक मीडिया प्रभारी व पूर्व मे शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के आधिकारिक मीडिया प्रभारी राजेश यादव को संत से फिरौती मांगने की आपराधिक साजिश रचने व आरोपियों के साथ सांठगांठ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसे आज न्यायालय में पेश किया गया जहां न्यायालय ने 2 दिन पुलिस रिमांड के आदेश किए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार गांव माजरा खुर्द निवासी रामदास चेला जगराम दास ने पुलिस में दी शिकायत में कहा है कि वह कबीरपंथी आश्रम का संचालन करता है ।‌ उसके पास वासुदेव निवासी नांगली निर्माण जिला झुंझुनू राजस्थान उसके आश्रम पर ही रहता था ।‌ उसने ही वासुदेव को एलएलबी की पढ़ाई करवाई है। मेरे पास धर्मवीर निवासी मालड़ा सराय मेरे आश्रम में अक्सर आता रहता है। धर्मवीर व उसका पैसे का लेनदेन था जिसके रुपए वह दे चुका है।

वासुदेव धर्मवीर के बहकावे में आ गया और अब राजस्थान में रहता है। वर्ष 2018 में मेरे विरुद्ध एक चोरी का झूठा मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसके बारे में धर्मवीर व वासुदेव कहते हैं कि हमने तेरे इस चोरी के मुकदमे की पैरवी में काफी रुपए खर्च किए थे। तू अब ब्याज सहित 22 लाख रुपये दे। जबकि उन्होंने कोई पैसा नहीं लगाया, वह झूठे आरोप लगा रहे हैं।

यह उसे डरा धमका कर पैसा ऐंठना चाहते हैं। वासुदेव और धर्मवीर ने 8 फरवरी 2023 को मेरे आश्रम पर आकर कहा कि हमने तेरे चोरी वाले केस में 22 लाख रुपए खर्च कर दिए हैं, हमें 22 लाख रुपए दे दे। वरना तुझे जान से मार देंगे। तू जल्दी ही रुपए का इंतजाम कर दे।

वासुदेव ने यह भी कहा कि तेरी 6 एकड़ जमीन मेरे नाम करवा दे। मेरा जमीनी विवाद 2010 से सुरेंद्र व अजय झुक से चल रहा है। उसे शक है कि सुरेंद्र व अजय ही उनको भेज करके धमकी दिलवा रहे हैं और फिरौती मांग रहे हैं। वह बहुत डरा हुआ है।

error: Content is protected !!