विधायक आदर्श नगर व आदर्श ग्राम योजना से होगा विस्तृत विकास

-सुरेश गोयल धूप वाला………….. मीडिया प्रभारी, निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता,

हिसार, 22 मार्च। मुख्यमंत्री की यह घोषणा बहुत ही स्वागत योग्य है , जिसमे अब प्रदेश के सभी विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत मिला पैसा शहरों में भी खर्च कर सकेंगे । योजना से बड़ा लाभ यह होगा कि शहर और गांवों का समुचित विकास हो सकेगा।शहर औऱ गांव का समान विकास समय की बहुत बड़ी आवश्यकता है। यह बात आज भाजपा नेता सुरेश गोयल धूप वाला ने प्रेस को जारी अपने एक व्यक्तव्य में कही।

विदित रहे कि प्रदेश सरकार गांवों के विकास के लिए दो करोड़ रुपए देती है। सरकार द्वारा  कि की गई घोषणा अनुसार इस योजना को अब विधायक आदर्श नगर एवं ग्राम योजना कहा जायेगा।योजना के नाम से ही यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो गई है कि शहर और गांव में  आवश्यकता अनुसार विधायक विकास कार्यो के लिए पैसा खर्च करेंगे औऱ गांव व शहरों का तेजी से विकास होगा। 

सुरेश गोयल ने कहा कि  मुख्यमंत्री ने अपने बजट भाषण में की गई योजना की सराहना की जानी चाहिए कि जिसमे उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार पंचायती राज संस्थाओं व नगर निकायों को स्वायत करने की योजना है जिसमे वे स्वयं अपना बजट बना सकेंगे व आमदनी व खर्चो का लेखा-जोखा तय  करेंगे । सरकार के इस कदम से  सरकार ग्राम स्वराज की कल्पना  को साकार करती प्रतीत हो रही है। गांधी जी व महान दार्शनिक पंडित दीनदयाल उपाध्यय का भी चिंतन और विचार भी यही तो था । प्रदेश सरकार इस औऱ अग्रसर हो रही है तो यह प्रदेश वासियो के लिए खुशी की बात है। सुरेश गोयल ने कहा कि पूरे देश में  अन्य राज्य सरकारें भी हरियाणा सरकार की नीतियों का अनुसरण करती हुई  इस दिशा में आगे बढ़े तो  रामराज्य औऱ ग्राम स्वराज्य का स्वप्न  निसंदेह शीघ्र हो पूरा हो सकेगा।

You May Have Missed