भारत जोड़ो यात्रा के लिए आह्वान करने आये दीपेंद्र हुड्डा

-कमलेश भारतीय

हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण के लिए इसमें भाग लेने का आह्वान करने आये । पहले चरण में गुरुग्राम , फरीदाबाद और मेवात में आये और जोरदार स्वागत् हुआ । चार जनवरी को राहुल गांधी हरियाणा आ जायेंगे लेकिन यात्रा छह जनवरी से शुरू होगी । पानीपत में महारैली की जायेगी । सात की रात करनाल और आठ की रात थानेसर में , नौ को अम्बाला के पास ठोल गांव में विश्राम और फिर ग्यारह से यात्रा पंजाब की ओर शुरू होगी । राहुल गांधी की तपस्या को देखकर लोग उनकी ओर आकर्षित हुए हैं । हरियाणा में भाजपा जजपा गठबंधन की नीतियों से लोग तंग आ चुके हैं और कांग्रेस की ओर आशा भरी दृष्टि से देख रहे हैं । भाजपा वालो कांग्रेस की चिंता छोड़ो और आप भी भारत जोड़ो यात्रा में आइए ।

कांग्रेस के संकल्प : हमारे संकल्प हैं कि नफरत छोड़ कर प्यार की दुनिया में आओ । हमारा संकल्प है नौजवान को काम दो । महंगाई का चक्र तोड़ो , पेंशन छह हजार करो , ओल्ड पेंशन स्कीम जारी करो । यह सरकार जासूस सरकार है । राहुल के टेंट में घुस गये गुप्तचर । लोग बदलाव का मन बना चुके हैं और कांग्रेस की ओर देख रहे हैं । मेडिकल के छात्र , कर्मचारी , पटवारी हड़ताल पर ! वोट भाजपा को और परिवर्तन यात्रा का क्या फर्क पड़ेगा? भाजपा जजपा का गठबंधन लूट का गठबंधन है ।

टी शर्ट ने परेशान किया भाजपा को : राहुल गांधी की टी शर्ट के बारे में सवाल किये जाने पर कहा कि राहुल की टी शर्ट ने भाजपा को परेशान कर रखा है ।

एयरपोर्ट पर माफी मांगे सरकार : हिसार का एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय न बना पाने के लिए हरियाणा सरकार हिसारवासियों से माफी मांगे ।

बजरंज दास गर्ग ने बदला पाला : यह भी कमाल है । कांग्रेस के अंदर भी अलग अलग पाले हैं । यही कांग्रेस का अंदरुनी लोकतंत्र कहलाता है । कभी सुश्री सैलजा के अध्यक्ष बनते ही व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग उनके आवास पर हर बार नजर आते थे । जैसे ही उदयभान नये प्रदेशाध्यक्ष बने , वैसे ही बजरंग दास गर्ग की हाजिरी सैलजा के आवास पर कम होती गयी और आज तो वे साफ तौर पर हुड्डा के पाले में दिखे और अपने आवास पर मीडिया की आमंत्रित कर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ न केवल दिखाई दिये बल्कि सम्मान भी किया । भारत जोड़ो यात्रा के बाद हाथ जोड़ो यात्रा दो माह तक चलेगी ।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश , पूर्व मंत्री प्रो सम्पत सिंह , पूर्व विधायक सुभाष गोयल , पूर्व मंत्री परिवार, रामनिवास घोड़ेला, रामभगत शर्मा , कर्ण सिंह रानौलिया , धर्मवीर गोयत, एडवोकेट योगेश सिहाग और सत्यपाल अग्रवाल मौजूद थे ।

error: Content is protected !!