गृह मंत्री अनिल विज ने कहा “अलग-अलग स्थानों पर विकास कार्यों के उद्घाटन से छावनी की जनता को भरपूर लाभ मिलेगा”

धर्मशालाओं, बैडमिंटन हॉल, पार्क एवं व्यायामशाला का उद्घाटन किया मंत्री अनिल विज ने

अम्बाला, 21 दिसम्बर – अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए की लागत से विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन बुधवार को हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने अपने कर-कमलों से किया। इन कार्यों का उद्घाटन होने से विकास कार्यों की झड़ी अम्बाला छावनी में लग गई है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कुल 3.70 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न धर्मशालाओं, पार्क, बैडमिंटन हॉल, व्यायामशाला व सड़कों के उद्घाटन कर इसे जनता के समर्पित किए। प्रात: से शुरू हुए विकास कार्यों के उद्घाटन कार्यक्रम दोपहर को संपन्न हुए। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर गृह मंत्री अनिल विज का क्षेत्र की जनता की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। कहीं उन्हें फूल-मालाएं पहनाई गई तो कहीं फूलों की बरखा उनपर की गई। इस दौरान विशेष तौर पर बुजुर्ग, महिलाएं एवं अन्य ने विकास कार्य करवाने के लिए गृह मंत्री अनिल विज का हार्दिक धन्यवाद किया। लोगों ने कहा कि दशकों से अम्बाला छावनी को विकास की दरकार थी, मगर अब गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत विकास का बयार बह रही है और इसका जनता को भरपूर लाभ मिल रहा है।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कुल 3.70 करोड़ के कार्यों का जिनमें धर्मशालाएं, पार्क, बैडमिंटन हॉल, व्यायामशाला का उद्घाटन किया गया है। कई प्रोजेक्ट का आज उद्घाटन अलग-अलग स्थानों पर किया गया है और इनका अम्बाला छावनी के निवासियों को भरपूर लाभ मिलेगा।

धर्मशालाएं बनने से हो सकेंगे सामूहिक आयोजन

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से बुधवार को छावनी के विभिन्न क्षेत्रों में धर्मशालाओं का उद्घाटन किया गया। इन धर्मशालाओं के बनने से विभिन्न क्षेत्रों के निवासियों को भरपूर लाभ मिलेगा। क्षेत्रवासियों ने बताया कि अब तक उन्हें विभिन्न आयोजनों के लिए दिक्कत होती थी, मगर अब इन धर्मशालाओं के बनने से आयोजन आसानी से हो सकेंगे। मंत्री विज की बदौलत उन्हें यह सौगात मिल सकी है।

पार्क, व्यायामशाला व बैडमिंटन हॉल बनने से फिट होंगे लोग

गृह मंत्री अनिल विज द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में पार्क, व्यायामशाला व बैडमिंटन हॉल का भी उद्घाटन किया गया जिनके बनने से लोग फिटनेस लेवल में सुधार कर सकेंगे। व्यायामशाला में प्रतिदिन योग आसन करवाए जाएंगे जबकि बैडमिंटन हॉल में खासकर युवा बैडमिंटन का अभ्यास कर सकेंगे। इसी तरह पार्क में सुबह-शाम सैर-सपाटा कर लोग फिटनेस को भी हासिल कर सकेंगे।

करोड़ों के विकास कार्य हुए अब तक छावनी में

गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत अब तक अम्बाला छावनी में करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य पूरे हो चुके हैं जिनका जनता को लाभ मिल रहा है। छावनी सिविल अस्पताल, सुभाष पार्क, लघु सचिवालय, अटल कैंसर केयर सेंटर, अम्बाला-जगाधरी साहा रोड, ऑल वेदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हॉल, स्पोर्टस होस्टल सहित कई विकास कार्यों की सौगात अम्बाला छावनी को अब तक मिल चुकी है जबकि कई कार्य आगे पूरे होने वाले हैं जिससे अम्बाला छावनी का स्वरूप पूरी तरह से बदल जाएगा।  

कार्यक्रमों में यह लोग मौजूद रहे

विभिन्न विकास कार्यों के उद्घाटन के दौरान मौके पर नगर परिषद के प्रशासक दिनेश कुमार, एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, मंडल प्रधान किरण पाल चौहान, मंडल प्रधान अजय पराशर, योगा फेडरेशन के अध्यक्ष राजिंद्र विज, ओम सहगल, ललित चौधरी, सुरेन्द्र तिवारी, श्याम सुंदर अरोड़ा, नरेन्द्र राणा, अजय बवेजा, आशीष अग्रवाल, आशीष तायल, आशीष गुलाटी, बिजेन्द्र चौहान, दीपक भसीन, विजय गुप्ता, रवि सहगल, बलकेश वत्स, राम बाबू यादव, जसबीर जस्सी, राजू बाली, मोहन लाल बग्गन, बलविन्द्र सिंह शाहपुर सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!