चण्डीगढ, 28 नवम्बर:-हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन ने सरकार से मांग की है कि परिवहन विभाग का संचालन सुचारू रूप से चलाने के लिए,सीटीयू की तर्ज पर हरियाणा रोङवेज में भी ओवरटाईम को लागू किया जाये। इससे जहां प्रदेश की जनता को बेहतर परिवहन सुविधा मिलेगी,वहीं चालक व परिचालक पुरी इमानदारी व लगन के साथ अपनी डयूटी का निर्वहन भी करेंगे।

युनियन के राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा, वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान सुरेश लाठर, महासचिव संजय गुलाटी, उप-महासचिव विमल शर्मा ग्योंग, कैशियर अशोक कुमार, आडिटर चन्द्रभान सोलंकी,चेयरमैन गुरदीप सिंह, कानूनी सलाहकार गगनदीप सिंह ढिल्लो, प्रैस सचिव अनील कुमार व पवन कुमार संहारण ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि वर्ष 2018 में किलोमीटर स्कीम के विरोध में रोङवेज कर्मचारियों की हुई सफल राज्यव्यापी हङताल से बोखलाकर एक द्वेष भावना के तहत सरकार ने ओवरटाईम स्कीम को बन्द कर दिया था। ओवरटाईम बन्द होने के बाद रोङवेज बसों का संचालन सुचारू रूप नही हो पा रहा जिससे कारण प्रदेश की जनता को हो रही भारी परेशानी के साथ-साथ कर्मचारियों को भी उनका पुरा हक नहीं मिल पा रहा।

उन्होंन बताया कि विभाग में कार्यरत चालक-परिचालक हर रोज 12 से 14 घंटे डयूटी करके जनता को उनके गन्तव्य स्थान तक पहुंचाने का काम करते हैं लेकिन इतनी लम्बी डयूटी करने के बावजूद भी न तो चालक-परिचालक को ओवरटाईम दिया जा रहा तथा न ही पुरा ओटीआर दिया जा रहा,जिसके कारण कर्मचारियों में भारी निराशा है।

दोदवा ने बताया कि रोङवेज कि तर्ज पर सीटीयू में भी ओवरटाईम बन्द किया गया था जिसके कारण उनकी संचालन व्यवस्था चरमरा गई थी। लेकिन सीटीयू के निदेशक श्री प्रदूमण सिंह (एचसीएस) व डिपो प्रबंधक श्री सितेन्द्र सिंह दहिया ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए परिवहन व्यव्स्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए पत्र क्रमांक न• 10613/Traffic/SS(H)CTU/
2022,दिनांक 20-10-2022 को पत्र जारी करके हर महिने चालक को 30 घंटे व परिचालक को 45 घंटे ओवरटाईम देने के आदेश जारी किये हैं जबकि ये दोनो अधिकारी हरियाणा कैडर से हैं तथा हरियाणा रोङवेज में सेवा भी दे चूके हैं।

इसलिए सरकार से अपील है कि इसी तर्ज पर हरियाणा रोङवेज में भी कम से कम चालक को 40 घंटे व परिचालक को 50 घंटे ओवरटाईम देने के आदेश जारी किये जायें ताकि परिवहन व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे। उन्होंन बताया कि युनियन जल्दी ही अपने स्तर परिवहन मन्त्री व परिवहन के उच्च अधिकारियों को लिखित पत्र भेजकर ओवरटाईम लागू करवाने की मांग करेगी।

error: Content is protected !!