कलाकारों ने किया मुख्यमंत्री मनोहरलाल का आभार

सांगी धनपत सिंह के नाम से पुरस्कार घोषित करने पर खुशी की लहर
गजेंद्र फौगाट को सौंपा धन्यवाद व आमंत्रण पत्र
राय धनपत की याद में जल्द निंदाना में होगा सांग उत्सव – गजेंद्र फौगाट

रोहतक 24 नवम्बर – सांगी राय धनपत सिंह की स्मृति में घोषित किए गए 1लाख के पुरस्कार के लिए उनके गांव निंदाना के ग्रामवासियों व पूरे प्रदेश के अनेकों लोक कलाकारों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया ।

मुख्यमंन्त्री मनोहरलाल का आभार व धन्यवाद पत्र आज श्रीराम रंगशाला में एकत्र होकर उनके ओएसडी गजेंद्र फोगाट को सौंपा गया ।इस पत्र में मुख्यमंत्री को निंदाना में सांग उत्सव के आयोजन में मुख्यतिथि के रूप में पहुंचने का समय भी मांगा है ।फौगाट ने इस मौके पर सभी को आश्वासन दिया कि वे जल्द मुख्यमंन्त्री को आभार पत्र सौंपेंगे व सभी कलाकारों की प्रार्थना उस तक पहुंचाएंगे ।

इस मौके पर धनपत सिंह के पड़पोत्र सांगी प्रदीप राय व महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान तुलसी ग्रेवाल ने अपने महम इलाके, निंदाना गांव व उनकी प्रणाली के सभी सांगियों की ओर मुख्यमंन्त्री का आभार जताया ।प्रदीप राय ने उनकी कुछ रागनियां भी सुनाई । धनपत सांगी के गुरु जमुआ मीर के पौते अमरजीत सुनारिया ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में मुख्यमंन्त्री मनोहरलाल ने जो काम किया है उसके लिए सांग जगत हमेशा उनका आभारी रहेगा ।

इस मौके पे सभी को सम्बोधित करते हुए गजेंद्र फौगाट ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंन्त्री की नज़र गांव के हर वर्ग पे रहती है । सबका विकास बराबर हो,कोई भी वर्ग पीछे न रहे इसी चिंता में वो रात रात जाग के काम करते हैं । आज उनके द्वारा ये पुरस्कार घोषित करवाना भी उनकी संस्कृति व संस्कारों को लेकर चिंता का ही परिणाम है।

फौगाट ने कहा कि हमारे मुख्यमंन्त्री युवाओं में पाश्चात्य संगीत व फूहड़ता को लेके चिंतित हैं । प्रदेश में युवा नशे,अपराध से किस तरह दूर रह सकता है इस पर वे काम कर रहे हैं ।युवाओं को अपनी संस्कृति व संस्कार से जोड़ने के प्रयास में कई अंतरराष्ट्रीय आयोजन भी मुख्यमंन्त्री द्वारा लाइन अप किये गए हैं । अंतरराष्ट्रीय गीता जयन्ती भी उन्हीं में से एक है ।

इस मौके पे धनपत राय परिवार द्वारा लड्डू खिलाकर सबको बधाई दी गयी।इस मौके पर राजकुमार दनोदा, दीपक मेहला,बंसीलाल बोहर, दीपक जुलाना, अनिल सांगी,राकेश कुमार हिसार, धनपत सिंह के पड़पोत्र गौरव दीपक व पवन कुमार, रमेश टेलर , धनपत सिंह के पौत्र सुशील,राजेश सांगी,रमेश टेलर समेत अनेकों कलाकार व ग्रामवासी उपस्थित थे ।

You May Have Missed