मेडिकल विद्यार्थियों से मिले भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मांगों का किया समर्थन

कहा- विद्यार्थियों की मांग जायज, विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा
शिक्षा को जिम्मेदारी नहीं, व्यवसाय समझ रही है बीजेपी-जेजेपी सरकार- हुड्डा
धान की सरकारी खरीद बंद होने से किसानों को होगा नुकसान- हुड्डा

16 नवंबर, रोहतकः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे मेडिकल विद्यार्थियों से मिलने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने छात्र-छात्राओं की मांगों का समर्थन करते हुए विधानसभा में इस मुद्दे को उठाने का भरोसा दिलाया। हुड्डा ने कहा कि सरकार का फैसला नीतिगत तौर पर गलत है। 20 गुना फीस बढ़ोतरी और बॉन्ड नीति थोपने के चलते गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार अपने बच्चों को मेडिकल शिक्षा नहीं दिला पाएंगे। यहीं वजह है कि हरियाणा में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी अन्य राज्यों में पलायन के लिए मजबूर हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान उन्होंने प्रदेश में 5 मेडिकल कॉलेज स्थापित किए थे। कांग्रेस सरकार के दौरान ही कैंसर इंस्टिट्यूट और एम्स जैसे मेडिकल संस्थान हरियाणा में आए थे। बावजदू इसके उनकी सरकार ने कभी भी इस तरह का फैसला नहीं लिया। नाममात्र फीस में विद्यार्थियों को मेडिकल की शिक्षा दिलाई गई। क्योंकि कांग्रेस सरकार शिक्षा को व्यवसाय नहीं, बल्कि जिम्मेदारी समझती थी। लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार शिक्षा का व्यवसायीकरण कर रही है।

इससे पहले भूपेंद्र सिंह हुड्डा बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में भी शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि वह इस बार के सदस्य हैं और आजीवन रहेंगे। इस बार से उनका लगाओ पुराना है और हमेशा बार का आशीर्वाद व सहयोग उनके साथ रहा है। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए हुड्डा ने मौजूदा सरकार को किसान विरोधी करार दिया। धान खरीद बंद करने के फैसले को नेता प्रतिपक्ष ने गलत बताया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को एमएसपी देने के जिम्मेदारी से भाग रही है। सरकारी खरीद बंद होने से मार्केट में धान के रेट और गिरेंगे, जिसका सीधा नुकसान किसानों को होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!