शूरवीरों की शहादत राष्ट्र की अमूल्य धरोहर : धनखड़

शहीद नसीब सिंह की 30 वीं पुण्यतिथि में बुपनिया पहुंच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने शहादत को किया नमन

बादली :- सोनू धनखड़

शूरवीरों की शहादत समस्त राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के गांव बुपनिया में शहीद नसीब सिंह लोहचब की 30 वीं पुण्यतिथि में पहुंचे और शहीद की शहादत को नमन करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह वीरों की भूमि है, राष्ट्र की सेवा में समर्पित होकर शहादत देने वाले महावीरों की भूमि है। शहीद नसीब सिंह लोहचब आज से ठीक 30 वर्ष पहले कश्मीर में मां भारती की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देकर गौरवशाली इतिहास में अपना नाम दर्ज कर गए। धनखड़ ने शहीद नसीब सिंह की शहादत को संजोए रखने के लिए परिजनों और ग्रामीणों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि शहीदों के सम्मान की ऐसी पंरपरा इस क्षेत्र को और महान बनाती है।

धनखड़ ने कहा कि ग्राम गौरव पट्ïट योजना शुरू करने का उदेश्य यही था कि हर शहीद का नाम गांव के मुख्य स्थान पर अंकित हो ताकि आने वाली पीढिय़ां अपने शूरवीरों की शहादत से प्रेरित होती रहे। आजादी के अमृतकाल में ज्ञात-अज्ञात सभी वीर सेनानियों की गौरव गाथाएं पब्लिक डोमेन लाने का कार्य जारी है। हमारा प्रयास है कि सभी वीरों की कुर्बानी का इतिहास जनता की जानकारी में आए।l

उल्लेखनीय है कि सरकार ने बुपनिया से जगरदपुर का सड़क मार्ग का नामकरण शहीद नसीब सिंह लोहचब मार्ग किया गया था। आज शहीद की 30 वींं पुण्यतिथि पर ग्रामीणों और परिजनों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री धनखड़ की मौजूदगी में सड़क मार्ग पर नये साइनबोर्ड लगाए और हवन यज्ञ करते हुए शहादत को नमन किया।

इस दौरान शहीद की धर्मपत्नी सुनीता देवी,डॉ आजाद सरपंच,सदाराम, राकेश लोहचब, जीते मास्टर, वीरेंद्र, चंद्र राम, जयवीर कोच, जोगिंदर काला, साहब सिंह, रामकुमार,सुभाष,बिजेंद्र काला मांडोठी , सोनू मान रणधीर सिंह, रोहित शाहपुर सहित बपुनिया, शाहपुर और जगरदपुर की पंचायत,क्षेत्र के गणमान्य लोगोंं ने शहीद की 30 वींं पुण्यतिथि पर नमन किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!