रेवाड़ी जिले के लिसाना गांव में वार्ड नंबर-4 और 6 में बैलेट पेपर गलत छपने की वजह से 14 नवंबर को होगा पंच पद के लिये पुनः मतदान (रि-पोल)

मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर लिया मतदान में हिस्सा, 80.6फीसदी से ज्यादा लोगों ने किया पंच और सरपंच पद के लिए मतदान

चंडीगढ़, 12 नवंबर – हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री धनपत सिंह ने बताया कि हरियाणा में ग्राम पंचायतों के लिए दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण रहा। इस चरण में 9 जिलों, अम्बाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत के 57 ब्लॉक में 2683 सरपंच और 25,655 पंच पदों के लिए वोट डाले गए। मतदान पूर्ण होने के तुरंत बाद मतों की गणना कर चुनाव परिणाम घोषित किए गए। मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया और 80.6 फीसदी से ज्यादा लोगों ने मतदान किया। रेवाड़ी के लिसाना गांव के पंच पद के लिए वार्ड नंबर-4 और 6 में गलत बैलेट पेपर छप जाने की वजह से वहां 14 नवंबर को दोबारा मतदान करवाया जाएगा।

श्री धनपत सिंह ने कहा कि मतदाता केंद्रों पर सुबह से ही युवाओं, बुजुर्ग और महिलाओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गई थी। शांतिपूर्ण माहौल के बीच मतदान संपन्न हुआ। मतदाताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं आई। मतदान की पूरी प्रक्रिया निर्बाध रूप से चली। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में कुल 47 लाख 39 हजार 763 मतदाता हैं। मतदान प्रतिशत 80.6 फीसदी से ज्यादा रहा।

श्री धनपत सिंह ने बताया कि कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी आई थी लेकिन चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों ने तत्काल उस मशीन को बदला और मतदान शुरू करवाया। मतदान खत्म होने के उपरांत पोलिंग स्टॉफ ने पंच व सरपंच पद के उम्मीदवारों की वोटों की गिनती के बाद चुनाव नतीजे घोषित कर दिए हैं। चुनाव में लगे पोलिंग स्टॉफ, पुलिस कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों ने अपने कार्य को बखूबी निभाया। सभी बधाई के पात्र हैं।

जिलेवार यह रहा मतदान प्रतिशत
अम्बाला – 80.5 प्रतिशत चरखी दादरी – 81.6 प्रतिशत गुरुग्राम – 81.6 प्रतिशत करनाल – 81.9 प्रतिशत
कुरुक्षेत्र – 83.4 प्रतिशत रेवाड़ी – 80.9 प्रतिशत रोहतक – 77.7 प्रतिशत सिरसा – 84.5 प्रतिशत
सोनीपत – 74.7 प्रतिशत

error: Content is protected !!