मतदाताओं को अब बरगलाना किसी के लिए भी संभव नहीं
मतदाता समझ गए उनके विश्वास पर कौन उतरेगा खरा

फतह सिंह उजाला

पटौदी । जिला परिषद प्रमुख सहित जिला पार्षद बनने की दावेदारी को लेकर वार्ड नंबर 9 से उम्मीदवार पूर्व एमएलए भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट पर्ल चौधरी ने कहां है कि उन्हें ग्रामीणों के द्वारा जो आश्वासन और समर्थन दिया गया, उस पर पूरा भरोसा ही नहीं मजबूत विश्वास भी है । यह बात उन्होंने मंगलवार को कई गांव में व्यक्तिगत रूप से पहुंचकर अपने लिए अंतिम समय में ग्रामीणों से समर्थन मांगने के उपरांत कहीं ।

जिला परिषद प्रमुख पद के दावेदार अनुसूचित महिला वर्ग के लिए आरक्षित वार्ड नंबर 9 की उम्मीदवार एडवोकेट पर्ल चौधरी ने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान जिस प्रकार से उनके द्वारा ग्रामीणों को पंचायती राज व्यवस्था सहित पंचायती राज एक्ट के मुताबिक मिले अधिकारों के विषय में जानकारी दी गई, उसके बाद से भोले भाले ग्रामीण मतदाताओं विशेष रूप से महिलाओं को बरगलाना अब संभव नहीं है। उन्होंने कहा चुनाव प्रचार के दौरान जो भी वायदे किए , वह सब वायदे पंचायती राज व्यवस्था और पंचायती राज एक्ट में प्रदान की गई शक्तियों और अधिकारों के दायरे में ही किए गए हैं । ऐसा कोई भी वायदा ग्रामीणों से नहीं किया गया , जो कि पंचायती राज एक्ट के दायरे से अलग हो । उन्होंने कहा जो भी अधिकार और शक्तियां पंचायती राज एक्ट में दी गई हैं , उन्हीं के मुताबिक ग्रामीण विकास और ग्रामीणों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने का वायदा किया गया है ।

सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट वार्ड नंबर 9 से उम्मीदवार पर्ल चौधरी ने कहा ग्रामीण और गांव देहात में रहने वाले लोग अब पहले के मुकाबले अधिक जागरूक तथा शिक्षित हैं। ग्रामीणों के द्वारा किए जाने वाले मतदान की कसौटी पर कौन उम्मीदवार कितना खरा उतर सकता है ? इस बात को भी ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं युवतियां युवा वर्ग और बुजुर्ग भली-भांति समझ चुके हैं कि जो-जो भी उम्मीदवार ग्रामीणों के बीच अपने वायदे लेकर पहुंचे , कौन सा उम्मीदवार ग्रामीणों के विश्वास और उनके विश्वास की कसौटी पर खरा उतरने में सक्षम होगा। एडवोकेट पर्ल चौधरी ने कहा मतदाताओं के द्वारा जो भी विश्वास करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया गया है , उस विश्वास और भरोसे को किसी भी प्रकार से ठेस नहीं लगने दी जाएगी । वही ग्रामीणों का मान सम्मान और स्वाभिमान बनाकर रखा जाएगा।  

error: Content is protected !!