– कांग्रेस के पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं को सीएम मनोहर लाल ज्वाइन कराई भाजपा 
– भाजपा के लिए देश पहले, व्यक्ति बाद में: मुख्यमंत्री
– मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार करा रही है समान विकास कार्य: कंवरपाल गुर्जर

चंडीगढ़, 10 अक्टूबर।* हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपस्थिति में शुक्रवार को पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व सचिव प्रदेश कांग्रेस कमेटी समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा का दामन थाम लिया। पंचकूला स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पंचकमल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस के पूर्व विधायक और उनके साथ आए कार्यकर्ताओं को भाजपा का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया और उन्हें भाजपा में शामिल किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने वोट की ताकत और कांग्रेस के आपातकाल का भी जिक्र किया। सीएम ने कहा कि अपने अंदर देश  भक्ति की भावना जागृत करें हमारे लिए देश पहले है व्यक्ति बाद में। इस मौके पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी व उनके सभी साथियों का स्वागत किया और कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जहां पक्षपात नहीं होता। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पूरे हरियाणा में समान विकास कार्य कराए जाते हैं। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री एवं विधायक मोहन लाल बड़ौली, महामंत्री पवन सैनी, पूर्व मंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी, मीडिया प्रमुख डा. संजय शर्मा, जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, दीपक शर्मा , रंजीता मेहता, ओम प्रकाश देवीनगर, पवन भंडारी, देवेंद्र  चावला, नवीन गर्ग आदि मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा की 2014 में सरकार बनीं तब यह ध्यान में आया कि देश की आजादी के मायने क्या है, संस्कार क्या है  और लोगों की दिशा क्या होनी चाहिए और बड़ी-बड़ी समस्याओं का हल कैसे  होना  चाहिए। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने इन समस्याओं का चुटकियों में समाधान कर दिया। पीएम मोदी ने धारा 370 को  समाप्त किया, राम जन्म भूमि का हल ऐसा निकाल दिया कि लोग सपने में भी नहीं सोच सकते थे। आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाकर पीएम मोदी ने दिखा दिया कि महिलाओं को उनके अधिकार कैसे  दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबसे पहले गरीब, वंचितों की चिंता करती है। 

सीएम ने कहा कि आजादी के समय राजनीति नहीं होती थी। सभी लोगों ने मिलकर देश  की आजादी के लिए काम किया। देश के आजाद होने के बाद एक  सरकार बनीं।  उसी समय कुछ लोगों ने ऐसा सोचा सरकार निरंकुश ना हो जाए इसलिए उसके उपर प्रभावी विपक्ष का होना जरूरी है। सीएम ने कह कि इस नाते मजबूत विपक्ष के लिए 1991 में जनसंघ पार्टी बनीं। तब हमने राज करने कोई  सपना नहीं देखा था। कांग्रेस के शासन में आपातकाल लगा, तब लोकतंत्र का गला गला घोंटा गया। जनता जागरूक हुई और पहली बार जनता को वोट की ताकत का अंदाजा हुआ कि वोट की ताकत से सरकार बदली जा सकती है। सामान्य व्यक्ति को लगता था कांग्रेस मायने सरकार और सरकार मायने कांग्रेस। 70 के दशक के बाद डेमोक्रेसी की शुरूआत हुई। शुरू में भारतीय  जनता पार्टी की दो  सीटें होती थीं, लेकिन यह बढ़ती गई और 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में  सरकार बनीं। उन्होंने कहा  कि 2013 से पहले देश किस दिशा में जा रहा है इसकी चिंता नहीं की गई। लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने देश के गरीबों  और वंचितो की चिंता की और अंत्योदय की भावना से सबका साथ सबका विकास करने की दिशा में काम किया। 

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में बिना पक्षपात किए समान रूप से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले अगर कोई नेता चुनाव हार जाता था तब वहां की जनता को उलाहना दिया जाता था कि आप लोगों ने हमारे लिए क्या किया कि हम विकास कराएं। उन्होंने कहा कि इस विचारधारा  को सीएम मनोहर लाल ने समाप्त करते हुए सभी विधानसभाओं में बिना भेदभाव विकास कार्य कराए हैं। कंवरपाल ने कहा कि हरियाणा एक, हरियाणवीं एक का नारा ऐसे  ही नहीं दिया इसको मुख्यमंत्री ने व्यवहार में लाकर चरितार्थ किया है। उन्होंने कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए सभी नेताओं को मिलकर देश और प्रदेश के हित में काम करने का आहवान किया। 

पूर्व कांग्रेस विधायक अनिल धंतौड़ी के साथ इन नेताओं ने की भाजपा ज्वाइन

आल इंडिया कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा हरियाणा कांग्रेस के पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी के साथ कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव भूपेंद्र राणा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शाहबाद रणधीर सुलखनी, अशोक वत्स अध्यक्ष ब्राह्मण सभा शाहबाद, अशोक खुराना अध्यक्ष सनातन धर्म सभा, राजू सूढ़ल, हरदीप राणा, रविन्द्र नडौदा, अनिल गोबिंदपूरी, संजीव झंडा, पूर्व पार्षद यशपाल डंग,  पूर्व पार्षद जगाधरी राजेश सचदेवा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस सरदार जगमोहन सिंह, सुनील शर्मा (पूर्व पीए) चौधरी अकरम खान पूर्व मंत्री,), दुर्गा राणा पूर्व ब्लाक अध्यक्ष, संजय राणा पूर्व सरपंच, पूर्व सरपंच रतनगढ, पूर्व सरपंच सुशील गर्ग़, पूर्व सरपंच गुगली, पूर्व सरपंच राजेश कम्बोज,रूपेंद्र राणा, अरुण अग्रवाल, संदीप बत्रा, लोकेश दत्त चेयरमैन कॉपरेटिव बैंक यमुनानगर, ब्रजेश कम्बोज सचिव शहीद उद्यम सिंह सभा, भूपेंद्र राणा, अनिल आज भाजपा में शामिल हुए।

error: Content is protected !!