जयहिंद ने कहा, जान चली जाएगी, नही टूटने देंगे किसी कीमत पर घर
कोर्ट के आदेश लागू कराने का ज्यादा शौक है तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एसवाईएल का पानी लाई मुख्यमंत्री

बंटी शर्मा

रोहतक – आज 2 अक्टूबर गांधी जयंती को सिंहपुरा कलां के ग्रामीणों को लेकर नवीन जयहिंद जिला विकास भवन पहुंच गए और दलित बस्ती के घर तोड़ने के विरोध में प्रदर्शन किया। यही नहीं ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में समस्याएं सुनने के लिए पहुंचे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नवीन जयहिंद को देख कर के अपना काफिला रोक दिया।

जय हिंद दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की और कहा कि किसी भी कीमत पर गरीब दलितों के घर नहीं टूटने देंगे। जिस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

मीडिया से बात करते हुए जयहिंद ने कहा कि अगर हाईकोर्ट का आदेश लागू करवाने की मुख्यमंत्री को इतनी जल्दी है तो सबसे पहले सरकार सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू करवा कर हरियाणा में एसवाईएल का पानी लेकर आए। जब ग्राम पंचायत ने रेजुलेशन पास करके इन मकानों को स्वीकृति दे रखी है, तो प्रशासन किस अधिकार से इन्हें तोड़ने के लिए आ रहा है। यह तो मकान तोड़ने की बात कर रहे हैं, हम एक ईंट भी नहीं तोड़ने देंगे। चाहे इसके लिए हमारी जान ही क्यों ना चली जाए।

जयहिंद ने कहा कि हाईकोर्ट के और भी बहुत से फैसले हैं जिनको सरकार लागू क्यों नहीं करवाती है। ये गरीब इस देश के नागरिक हैं, पाकिस्तान से आकर यहां नहीं बसे हैं। दलितों के ये मकान 70 साल से इनके पास हैं,ये लोगों पाकिस्तानी नहीं हैं।

हाई कोर्ट के फैसले को गलत बताते हुए जयहिंद ने कहा की हाई हार्ट को तो ये भी नही पता की सिंहपुरा कलां गांव कहा पर हैं। इस मौके पर सिंहपुरा कलां गांव के सरपंच प्रमोद, बिजेंद्र अत्रि, डॉ ओमनारायण, 8 गांवा के प्रधान बलदेव सहित समस्त ग्राम निवासी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!