बेमौसमी बारिश के दृष्टिगत प्रदेश में आढतियों द्वारा की जा रही हडताल औचित्यहीन : जय प्रकाश दलाल

नई दिल्ली, 24-09-2022 – हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री श्री जय प्रकाश दलाल ने बेमौसमी बारिश के दृष्टिगत प्रदेश में आढतियों द्वारा की जा रही हडताल को औचित्यहीन बताते हुए कहा कि किसानों की फसल की खरीददारी की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने आढतियों से हडताल समाप्त किए जाने की पुनः अपील भी की है।     

आढतियों से बातचीत के उपरांत नई दिल्ली हरियाणा भवन में मीडिया से बातचीत करते हुए हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्‍याण मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि आढतियों के साथ बैठक में विस्तारपूर्वक बिन्दुवार चर्चा हुई। राज्य सरकार आढतियों की समस्याओं  के समाधान व पूर्ण की जा सकने वाली सभी  मांगों को पूर्ण करने के प्रति सदैव तत्पर है। इ-नेम से संदर्भित समस्या के हल के अतिरिक्त निजी खरीददारों द्वारा की जाने वाली खरीददारी के भुगतान के संदर्भ में आशंकाओं का निवारण किया गया है।       

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने कहा कि लगातार हो रही बेमौसमी बारिश के परिणामस्वरूप किसान वर्ग को विकट परिस्थितियों  का सामना करना पड रहा है। किसान वर्ग की इन विकट परिस्थितियों के दृष्टिगत आढतियों की हड़ताल पूर्णतया अनौचित्यपूर्ण है।             

मीडिया द्वारा किए गए एक प्रश्न पर प्रतिक्रिया करते हुए हरियाणा के कृषि व किसान कल्‍याण मंत्री ने कहा कि किसानों की विकट परिस्थितियों  के दृष्टिगत आढतियों द्वारा की जा रही औचित्यहीन हडताल पर विपक्षी राजनीतिक दलों द्वारा कोई प्रतिक्रिया तक नहीं की जा रही है।      

 की जाने वाली वैकल्पिक व्यवस्था के संदर्भ में मीडिया द्वारा किए गए एक  प्रश्न पर प्रतिक्रिया करते हुए हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने स्पष्ट किया कि कोरोना के समय में भी सफल रूप से अनाज मंडियां संचालित की गई थी और अब भी मंडियों का सफल रूप से संचालन किया जाएगा ताकि किसानों को परेशानी न हो।

You May Have Missed

error: Content is protected !!