हरियाणा सरकार पर ढ़ाई लाख करोड़ से ज्यादा कर्जा: ओपी चौटाला

स्कूलों में मास्टर , अस्पतालों में दवा, पीने का पानी तक नही
इनेलो शासन में हरियाणा के खजाने में 2 हजार करोड़ छोड़े
जन्म लेने वाले बच्चे के सिर पर भी लाखों का कर्ज होगा

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 इनेलो शासनकाल में हरियाणा सरकार के खजाने में 2 हजार करोड से ज्यादा रूपये छोडे थे । लेकिन आज हालात इसके विपरित है , हरियाणा सरकार के सिर पर ढ़ाई लाख करोड़ से ज्यादा का कर्जा है । प्रदेश में जो बच्चा पैदा होगा उसके सिर पर लाखों का कर्ज होगा । यह बात खंड के गांव खेडा झांझरौला में आयोजित एक सभा में ग्रामीणों से मुखातिब होते हुए इनेलो सुप्रीमो एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कही ।

उन्होंने बताया कि प्रदेश की गठबंधन सरकार में नई योजना तो दूर की बात, इनेलो शासन में जो सड़के बनी थी वह टूट गई, उनकी मरम्मत नही कर रहे है। सरकारी स्कूलों में मास्टर नही , अस्पतालों में दवा, डाकटर, बैड नही, पीने का पानी तक उपल्बध नही है । दैनिक जीवन यापन का सामान महंगा मिलता है । सारे देश की हालत खराब है । इन विकट  हालातों से देश को बचाने के लिए हम सबकों मिल करके एक लड़ाई लड़नी पड़ेगी । उन्होंने कहा कि मुझे दुनिया के 152 मुल्कों में जाने का अवसर मिला , उन मुल्कों में सेर सपाटे के लिए नही गया था । बल्कि विश्व के हर मुल्क की आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक स्थिति का जायजा लेने गया था। उन मुल्कों में जाने के बाद मुझे यह जानकर प्रशन्नता हुई कि समुचे विश्व के स्तर पर भारत वर्ष ही एक ऐसा अनोखा देश है, जिसमें सभी धर्माे को मानने वाले लोग कर्मचारी, कमेरा, मजदूर, व्यापारी, किसान हम सब आपस में प्रेमभाव व भाईचारे से रहते है । सरकार के द्वार पर जनता नही , सरकार जनता के द्वार पर अच्छी होती है। इनेलो सरकार में जनता के द्वार पर सभी प्रकार की समस्या को दूर करके विकास की गंगा बहाई जाती थी।

किसान खुशहाल  तो देश भी मालामाल
लेकिन प्रदेश की बीजेपी – जेजेपी गठबंधन सरकार में लोगो की समस्याओं पर ध्यान नही दिया जा रहा है । प्रदेश की जनता जान चुकी है कि प्रदेश इनेलो के हाथो में ही सुरक्षित है और आने वाले विस चुनाव में वायदा खिलाफी करने वाले लोगों को बाहर का रास्ता दिखा कर प्रदेश में इनेलो की सरकार बनाने का लोग मन बना चुके है । उन्होने कहा कि नौकरी देने वालो को जेल भेजा जाता है । लेकिन वह हर बार नौकरी देने के मामले में जेल जाने के लिए तैयार है। हिन्दुस्तान कृषि प्रधान देश है , किसान खुशहाल है तो देश मालामाल है । अगर किसान कंगाल है तो देश का बुरा हाल है । आज किसान की सबसे ज्यादा हालात खराब है । ना बिजली मिलती है ना पानी मिलता, खाद , बीज के लिए लाईन में लगना पड़ता है । अगर गलती से पैदावार अच्छी हो जाए तो उसका मुल्य नही मिलता है ।

आज देश पूंजीपतियों की गिरफ्त में
पूर्व सीएम चौटाला ने कहा आज देश पूंजीपतियों की गिरफ्त में है । जो देश दूसरे देशों की आर्थिक मदद करता था , वह आज कर्जवान है । ग्रामीणों ने वैद्य सतीश हंस की अगुवाई में पूर्व सीएम चौटाला का फूलमालाओं व पगडी से स्वागत किया। इस मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, जिला प्रभारी अशोक जैन, जिला अध्यक्ष रोहताश खटाना, वैद्य सतीश हंस, प्रदेश सचिव धर्मपाल बोहडा, शमशेर सिहं कटारिया, अटलवीर कटारिया, पपली सरपंच, किसान नेता चौधरी राजेन्द्र सिहं ढ़ाणा, बीपी जांगडा, चरण सिहं डागर, मोहन बिलासपुर, दीपक हुसैनका, महाबीर, मामन यादव, राज मिल्कपुर, ईश्वर, धर्मपाल हंस, सुनील, जोगिन्द्र, हरीचंद, विकास यादव आदि मौजूद थे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!