बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का खुला दरबार आम जनता के लिए फायदेमंद – प्रद्युमन जोशीला

प्रद्युमन जोशीला

हिसार – हरियाणा प्रदेश में 2019 के विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिलने की वजह से जेजेपी व निर्दलीयों के समर्थन से चल रही सरकार में आए दिन प्रदेश के अलग अलग जिलों में विभिन्न मुद्दों व सार्वजनिक समस्याओं को लेकर हर रोज आन्दोलन देखने को मिल रहे हैं! प्रदेश के अधिकतर मंत्री आम जनता से कटे हुए नजर आते हैं! ज्यादातर मंत्री केवल अपने विधानसभा श्रेत्र तक ही सिमित रहते हैं! लेकिन प्रदेश में एक मंत्री ऐसा है जो निर्दलीय विधायक बनने के बावजूद प्रदेश के अलग अलग इलाकों में जाकर खुले दरबार लगाकर आम जनता की दुख तकलीफों को सुनकर उनका समाधान करता है! हालांकि लचर अफसरशाही के चलते कई बार कामों में देरी भी हो जाती है! हम बात कर रहे हैं चौधरी रणजीत सिंह चौटाला की!

प्रदेश के बिजली, अक्षय ऊर्जा व जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला द्वारा हिसार के विश्राम गृह में हर महीने की 5 तारीख को आम जनता के लिए जो खुला दरबार लगाया जाता है, वो जनता के लिए बड़ा फायदेमंद है! यहां जारी बयान में हलका नलवा व हांसी के सामाजिक कार्यकर्ता प्रद्युमन जोशीला कंवारी नलवा ने बताया कि खुला दरबार में हर बार हजारों की संख्या में लोग अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचते है! सैकड़ों की संख्या में महिलाएं भी अलग अलग गाँवों व शहरी क्षेत्रों से पहुंचती हैं! इस दौरान जिले से सम्बन्धित अधिकारी मौके पर ही मौजूद रहते हैं!

श्री जोशीला ने बताया कि अधिकतर लोगों की समस्याओं का बिजली मंत्री मौके पर ही समाधान करते हैं! कोई बड़ी समस्या हो तो उसके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए जाते हैं!

प्रद्युमन जोशीला ने बताया कि खुले दरबार में हर बार हिसार जिले के अलावा भिवानी, जींद, रोहतक, फतेहाबाद, कैथल व महेन्द्रगढ़ सहित आस पास के क्षेत्रों के लोग भी अपनी निजी व सार्वजनिक समस्याओं के समाधान के लिए पहुंचते हैं!

श्री जोशीला ने बताया कि बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला प्रदेश के अकेले मंत्री हैं जो मंत्री बनने से लेकर अब तक निरंतर अपने गृह क्षेत्र के अलावा अन्य जिले में हर महीने जनता की समस्याएं सुनकर समाधान करने के लिए खुला दरबार लगाते आ रहे हैं! खुला दरबार में ज्यादातर फरियादी अपनी निजी या सार्वजनिक समस्या के समाधान होने से खुश होकर जाते हैं!

श्री जोशीला ने बताया कि बिजली मंत्री सम्पूर्ण प्रदेश के अलग अलग हलकों के गाँवो में बड़ी बड़ी जनसभाएं भी कर रहें हैं! जिनमें हजारों लोग शामिल होते हैं!

प्रद्युमन जोशीला ने बताया कि रणजीत सिंह चौटाला हिसार के आदमपुर से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं! और दो बार पहले भी प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं! पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के सुपुत्र चौधरी रणजीत सिंह चौटाला की गिनती प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं में है! उनके देश के कई कद्दावर नेताओं से भी मधुर संबंध हैं! वर्तमान में वे हिसार व फतेहाबाद के जिला कष्ट निवारण समिति के चैयरमेन भी हैं!

गौरतलब है कि चौधरी रणजीत सिंह चौटाला मंत्री बनने से पहले भी हिसार में निरंतर हर महीने खुला दरबार लगाते रहे हैं! अब भी 5 अगस्त को हिसार के पी डबल्यू डी रैस्ट हाऊस में खुला दरबार लगाकर जनता की समस्याएं सुनकर उनका समाधान करेंगे!

You May Have Missed

error: Content is protected !!