नई रेलवे लाइन का निर्माण करने मांगों को आरएस वाटिका में महापंचायत

सांसद अरविंद शर्मा अपने क्षेत्र में विकास कार्यों में ध्यान लगाएं तो बेहतर होगा
नारनौल को जिला बनाने की मांग
नेता राजनीतिक रोटियां न सेकें
कनीना के आसपास आईएमटी बनानी चाहिए
रोडवेज सब डिपो बाघोत से लेकर भोजावास या अटेली तक कहीं भी बनाना चाहिए
एडीजे कोर्ट कनीना में बनाया जाए क्योंकि अधिक केस कनीना से

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। दादरी से अलवर वाया कनीना होते नई रेलवे लाइन का निर्माण करने आदि मांगों को लेकर रविवार को स्थानीय आरएस वाटिका में महापंचायत हुई। इसमें शामिल लोगों ने कहा कि सर्वे के अनुसार ही रेलवे ट्रैक का निर्माण किया जाए। इसको लेकर नेता राजनीतिक रोटियां न सेकें।

इसके अलावा रेलवे लाइन, आईएमटी, रोडवेज सब डिपो और नारनौल को जिला बनाने, जिला उपायुक्त और एसपी सप्ताह में एक दिन कनीना में कैंप लगाने आदि मांगों को लेकर संघर्ष के लिए 51 सदस्यों की कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया। महापंचायत की अध्यक्षता पंडित भरत सिंह बाघोत और संचालन समाजसेवी दीपचंद यादव ने किया। इसके बाद महापंचायत में उपस्थित लोगों ने भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा के सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह और हलका विधायक सीताराम यादव के प्रति आभार व्यक्त किया।

वक्ताओं ने कहा कि अलवर वाया कनीना होते नई रेलवे लाइन बनने से दादरी, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, भिवानी और राजस्थान के अनेक क्षेत्रों के लोगों को लाभ पहुंचेगा और रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सरकार द्वारा कराया गया सर्वे बिल्कुल सही है। उन्होंने रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा अपने क्षेत्र में विकास कार्यों में ध्यान लगाएं तो बेहतर होगा। वक्ताओं ने महेंद्रगढ़ के विधायक को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि महेंद्रगढ़ विधायक महेंद्रगढ़ से दादरी रोड और शहर की जर्जर हालत को सुधारें तो बेहतर रहेगा।

महापंचायत को पूर्व सरपंच राधेश्याम गोमला, अधिवक्ता सत्यनारायण यादव, सनोज भोजावास, महाबीर पहलवान, कृष्ण प्रकाश यादव, प्रधान बलवान सिंह यादव कनीना, पंचम यादव पूर्व पार्षद, निगरानी कमेटी के सदस्य विनय यादव, चेयरमैन सुमेर सिंह, चेयरमैन विजय यादव, पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह लोढा, दलीप सिंह, राजकुमार यादव, नरेश, सरपंच बिजेंद्र सिंह इसराणा आदि ने संबोधित किया।

नारनौल को जिला बनाने की मांग

महापंचायत में वक्ताओं ने कहा रेल लाइन के साथ साथ कनीना के आसपास किसी भी गांव में आईएमटी बनानी चाहिए। रोडवेज सब डिपो को भी बाघोत से लेकर भोजावास या अटेली तक कहीं भी बनाना चाहिए। एडीजे कोर्ट कनीना में बनाया जाए क्योंकि अधिक केस कनीना में है। नारनौल को जिला बनाया जाए क्योंकि सब अधिकारियों के कार्यालय नारनौल ही स्थित हैं। जिला उपायुक्त व एसपी को सप्ताह में एक बार महेंद्रगढ़ की बजाए कनीना में लोगों की समस्या सुननी चाहिए।

You May Have Missed