रेवाड़ी – आज नई दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से की मुलाकात। रेवाड़ी विधानसभा से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए पूर्व विधायक कापड़ीवास ने मुख्यमंत्री के समक्ष भिवाड़ी से धारूहेड़ा आ रहा रसायन युक्त गंदा पानी के समाधान को लेकर चर्चा करी। पूर्व विधायक ने मनोहर लाल जी को बताया कि रसायन युक्त पानी को शुद्ध करना राजस्थान सरकार की नैतिक जिम्मेदारी बनती है जिसको निभाने में राजस्थान सरकार असमर्थ रही है। पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री के समक्ष दोनों राज्यों के शीर्ष अधिकारियों की एक कमेटी बनवा कर समयबद्ध तरीके से समाधान कराने की मांग की। मुख्यमंत्री ने तुरंत ही रेवाड़ी जिला उपायुक्त से इस बाबत रिपोर्ट ली व जल्द ही अधिकारी स्तर पर कमेटी बनाकर समाधान करने के आदेश दिए व जरूरत पड़ने पर स्वयं राजस्थान के मुख्यमंत्री से बात करने का ठोस आश्वासन दिया।

चर्चा के दौरान कपड़ीवास ने साहबी पर्यटक क्षेत्र में विकास करने का मुद्दा उठाया। उन्होंने मुख्यमंत्री जी को याद दिलाया कि इसका विकास कराना मुख्यमंत्री जी आपका स्वयं का ड्रीम प्रोजेक्ट था। कपड़ीवास ने मुख्यमंत्री को बताया कि मॉनसून के समय में भी वर्षा का जल नहर के माध्यम से साहबी नदी में कम आ रहा है। जिस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव से बात करके रिपोर्ट मांगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि रिचार्ज फिल्टर की सफाई का कार्य चलने के कारण अभी मात्र 100 क्यूसेक पानी साहबी नदी में डाला जा रहा है जिसकी क्षमता जल्द ही बढ़ाई जाएगी। परंतु संध्या होते ही इसकी क्षमता 155 क्यूसेक कर दी गई है व जल्द ही इसको 250 कर दिया जाएगा।

कापड़ीवास ने राजकीय बॉयज कॉलेज का मुद्दा उठाया। पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री को चर्चा के दौरान बताया कि राजनीतिक द्वेष भावना के चलते पिछले दिनों इस कॉलेज को नाॅन फिजिकल करने के आदेश स्थानीय सांसद द्वारा दिए गए थे जोकि तर्कसंगत नहीं है। पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री को बताया कि नए शैक्षणिक सत्र से सैनिक स्कूल की कक्षाएं अपने नए भवन में स्थानांतरित की जाएगी तथा सेक्टर चार स्थित भवन का सदुपयोग करते हुए राजकीय बॉयज कॉलेज की कक्षाएं जमीन उपलब्ध ना होने तक वहां लगाई जाए, जिस पर मुख्यमंत्री महोदय ने तुरंत सैद्धांतिक मंजूरी दे दी।

साथ ही पूर्व विधायक ने रेलवे से संबंधित एक मांग पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा।
मुख्यमंत्री ने सभी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया व भरोसा दिया कि जल्द ही आज की मुलाकात में उठाए गए कामों को पूरा किया जाएगा। इस बाबत पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री जी का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त किया। इस मौके पर युवा नेता मुकेश कापड़ीवास व विवेक भाटोटिया मौजूद रहे।

error: Content is protected !!