-सिंगापुर की सरकार ने वल्र्ड सिटी सम्मेलन में दिल्ली मॉडल प्रस्तुत करने के लिए बुलाया है।

पंचकूला 18 जुलाई : – इस प्रकार किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री को इतने महत्वपूर्ण मंच पर जाने से रोकना सही नहीं I

उत्तरी जोन सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि सिंगापुर में आगामी एक अगस्त को आयोजित होने जा रहे वल्र्ड सिटी सम्मेलन में हिस्सा लेने की अनुमति दिलाने के संबंध में अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। केजरीवाल जी ने अपने पत्र में कहा है कि मुझे सिंगापुर की सरकार ने वल्र्ड सिटी सम्मेलन में दिल्ली मॉडल प्रस्तुत करने के लिए बुलाया है। अगस्त के पहले हफ्ते में आयोजित होने जा रहे इस सम्मेलन में दुनिया भर के बड़े-बड़े नेता सिंगापुर आ रहे हैं। सिंगापुर में जब पूरी दुनिया के सामने दिल्ली मॉडल रखा जाएगा और दुनिया के बड़े-बड़े नेता तालियां बजाएंगे, तो हर भारतवासी का सीना फूल जाएगा। देश के भीतर हमारे राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन बाहर दुनिया के सामने हमें अपने मतभेद भूलकर केवल देशहित को सामने रखना चाहिए। केजरीवाल ने पत्र मेंं लिखा है कि उन्हे जल्द से जल्द सिंगापुर जाने की अनुमति दी जाए, ताकि वह देश का नाम ऊंचा कर सकें।

यह बेहद दु:ख के साथ कहना पड़ रहा है कि उन्हे अभी तक सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। केजरीवाल ने लगभग सवा महीने पहले अनुमति मांगने के लिए पत्र लिखा था, उसका अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। इस तरह से किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री को इतने महत्वपूर्ण मंच पर जाने से रोकना सही नहीं है।

सिंगापुर यात्रा से बढ़ेगा देश का गौरव और मान।

योगेश्वर शर्मा ने कहा कि आज पूरी दुनिया में ‘‘दिल्ली मॉडल’’ की चर्चा हो रही है। अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति जब दो वर्ष पहले भारत आए थे, तो उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप दिल्ली सरकार का स्कूल देखने गई थीं। स्कूल देखने के बाद दिल्ली के शिक्षा मॉडल से वे बेहद प्रभावित हुई थीं। उस दिन हर भारतीय , भारतवासी ने गौरवान्वित महसूस किया था। इससे पहले, यूएन के पूर्व महासचिव बान की मून और नार्वे की पूर्व प्रधानमंत्री हार्लेम ब्रुंडलैंड दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक देखने आए थे। मोहल्ला क्लिनिक देखने के बाद उन्होंने कहा था कि इस तरह का स्वास्थ्य मॉडल पूरी दुनिया को अपनाना चाहिए। भारत के लिए यह गौरव की बात है कि आज पूरी दुनिया दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य के मॉडल से इतनी प्रभावित है।

सिंगापुर में जब पूरी दुनिया के सामनें दिल्ली मॉडल रखा जाएगा, दिल्ली के स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लिनिक, फ्री बिजली आदि के बारे में बताया जाएगा तो समस्त देश का गौरव और मान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को अपना दिल बड़ा रखना चाहिए और आपसी मतभेदों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उजागर नहीं होने देना चाहिए। इससे पूरे देश की छवि धूमिल होने की संभावना है। उन्होंने कहा की अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री द्वारा सिंगापुर जाने की अनुमति ना देना नकारात्मक राजनीति दर्शाता है।

error: Content is protected !!